वर्ल्ड कप 2019 फाइनल का जलवा, 13.76 लाख में बिक रहे हैं इस मैच के टिकट!

163

वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मैच 14 जून को लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच को लेकर पूरी दुनिया में उत्सुकता है क्योंकि अब एक नया वनडे विश्व कप चैंपियन सामने आने वाला है। इंग्लैंड व न्यूजीलैंड में से किसी भी टीम ने विश्व कप का खिताब अब तक नहीं जीता है और दोनों की कोशिश विनर बनने की होगी। इस खिताबी मुकाबले से पहले एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। एक अखबार के मुताबिक विश्व कप फाइनल मैच के टिकट 13.76 लाख रुपए में बिक रहे हैं। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद आइसीसी को होश उड़ गए हैं और वो इस पर रोक लगाने की कोशिश में लग गई है।

आइसीसी ने क्रिकेट फैंस को सुझाव दिया है कि वो विश्व कप फाइनल की टिकट ज्यादा कीमतों पर किसी दूसरे वेबसाइट से ना खरीदें। ICC की तरफ से कहा गया है कि कुछ लोग 295 यूरो के टिकट 16 हजार यूरो में बेच रहे हैं। क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैनेजिंग डायरेक्टर स्टीव एलवर्दी का कहना है कि ये काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि फाइनल मैच के टिकट इतनी उंची कीमत पर बेची जा रही है। आइसीसी ने चेतावनी भी जारी कर दी है कि गैर आधिकारिक वेबसाइट से खरीदे गए टिकट को रद भी किया जा सकता है।

 यह भी पढ़े : दून, ऋषिकेश और हरिद्वार में मेट्रो को अभी और इंतजार

गौरतलब है कि लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल मैच के ज्यादातर टिकट भारतीय क्रिकेट फैंस ने खरीद लिए थे और टीम इंडिया सेमीफाइनल में हार गई थी। इसके बाद टिकटों के ब्लैक होने पर आइसीसी ने फैसला किया था कि वो फाइनल मैच के 200 टिकट और बेचेगी। आइसीसी के उम्मीद है कि भारतीय क्रिकेट फैंस जिन्हें ये मुकाबला नहीं देखना है वो टिकट वापस कर देंगे।

आपको बता दें कि इंग्लैंड चौथी बार विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। आखिरी बार वो 1992 विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी। इसके 27 वर्ष के बाद एक बार फिर से इंग्लैंड के पास खिताब जीतने का मौका है। वहीं कीवी टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है। वो पिछले विश्व कप में भी फाइनल में पहुंची थी, लेकिन कंगारू टीम ने उसे हरा दिया था।

 यह भी पढ़े :  पहाड़ों में स्थापित की जाएंगी 148 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजनाएं