विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की तीसरी जीत, कप्तान कुणाल ने खेली जबरदस्त पारी

36

 विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड ने तीसरी जीत हासिल कर ली है। कप्तान कुणाल चंदेला की जबरदस्त बल्लेबाजी की बदौलत उत्तराखंड ने अरुणाचल प्रदेश को आठ विकेट से मात दी। अब उत्तराखंड की टीम 12 अंकों के साथ प्लेट ग्रुप में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

वीबी नेस्ट ग्राउंड, चेन्नई में गुरुवार को प्लेट ग्रुप में खेले गए मैच में अरुणाचल प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। टीम के सलामी बल्लेबाज ओबी मात्र दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए। डोरिया व कामशा यांगफो ने पारी को आगे बढ़ाते हुए क्रमश: 44 व 58 रन बनाए। राहुल दलाल ने 36 व नजीब सैयद ने 54 रन बनाते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। अरुणाचल प्रदेश ने निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट खोकर 225 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए समद फल्लाह ने दो विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ें  :  Uttarakhand Glacier Burst: टनल में टी प्वाइंट तक पहुंची टीम, अब एसएफटी में होगा रेस्क्यू

226 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड की टीम को कमल सिंह व जय बिष्ट की सलामी जोड़ी ने तेज शुरूआत दी। जय बिष्ट 46 रन बनाकर आउट हुए। कमल सिंह व कप्तान कुणाल चंदेला ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। कमल सिंह 68 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। कुणाल चंदेला ने नाबाद 78 और दीक्षांशु नेगी ने नाबाद 23 रन बनाते हुए टीम को 24.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर जीत दिला दी।

दून की बॉक्सिंग टीम चयनित

राज्य स्तरीय पुरुष बॉक्सिंग प्रतियोगिता के लिए दून की टीम का चयन कर लिया गया है। प्रतियोगिता पिथौरागढ़ में 26 से 28 फरवरी तक होगी। गौतम बॉक्सिंग क्लब की ओर से गोरखा मिलिट्री इंटर कॉलेज में आयोजित कैंप में प्रदर्शन के आधार पर खिलाडिय़ों का चयन किया गया है। जिला बॉक्सिंग संघ की सचिव दुर्गा थापा ने बताया कि विभिन्न भार वर्ग में 10 सदस्यीय टीम का चयन किया गया। निवेदिता टीम की कोच व प्रदीप कुमार ऐरी ऑफिशियल होंगे। टीम में मनीष सिंह, विजय कुमार, मनीष कुमार, अंशुल कुमार, विनय रावत, सौरभ रावत, ऋषभ डिमरी, मोहित सिंह राना, राहुल राकेश रावत, समर्थ को शामिल किया गया है।