Uttarakhand Weather Update: मसूरी-देहरादून मार्ग पर फिर शुरू हुआ भूस्‍खलन, यातायात बाधित

386

मसूरी देहरादून हाइवे भूस्खलन से ग्‍लोगी पॉवर हाउस के ऊपर यातायात के लिए फिर बंद हो गया है। लोनिवि के अवर अभियंता पुष्पेंद्र कुमार ने बताया कि देर रात से पहाड़ी से लगातार मलबा और बोल्डर गिर रहे हैं।

उत्तराखंड के छह जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी

उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से सुस्त पड़ा बारिश का सिलसिला तेज होने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रदेश के छह जिलों देहरादून, पौड़ी, चमोली, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी बारिश हो सकती है। इधर, बुधवार शाम से ही अधिकतर जिलों में बादलों ने डेरा डाल लिया। गंगोत्री, यमुनोत्री समेत कई अन्य इलाकों में झमाझम बारिश भी हुई।

यह भी पढ़े :  देहरादून नगर निगम में आमजन का प्रवेश फिर बंद, कराया जाएगा सैनिटाइजेशन

पिछले चार दिन से मानसून की सक्रियता कम होने से उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला थमा हुआ था। जिससे भूस्खलन और सड़कों पर मलबा आने का क्रम भी कुछ कम हुआ। केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री समेत सभी प्रमुख मार्गों पर आवाजाही हो रही है। वहीं मौसम के करवट बदलने के बाद पर्वतीय क्षेत्रों में देर शाम झमाझम बारिश हुई। जिससे दिनभर हो रही उमस से भी राहत मिली। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, गुरुवार प्रदेश में मानसून की सक्रियता बढ़ेगी। इस दौरान छह जिलों में भारी बारिश के दो से तीन दौर हो सकते हैं।

चार दिन कहीं-कहीं भारी बारिश की आशंका

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक मानसून सीजन में सामान्य से 12 फीसद कम बारिश हुई है। सितंबर के पहले सप्ताह में भी बारिश कम रहने का अनुमान है। हालांकि, गुरुवार से अगले चार दिन प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।