Uttarakhand Weather Update: गणतंत्र दिवस पर उत्तराखंड में मौसम साफ, मैदानी क्षेत्रों में कोहरा बढ़ा सकता है परेशानी

36

उत्तराखंड में गणतंत्र दिवस पर मौसम फिलहाल साफ बना हुआ है, लेकिन मैदानी इलाकों में सुबह के समय छाए घने कोहरे ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मौसम विभाग ने आज और कल दिन मैदानों में कोहरा और पहाड़ों में पाला गिरने की आशंका जताई है। वहीं, पश्चिमी विक्षोभ के निष्क्रिय होने से बादल छाने के बाद भई बारिश और बर्फबारी नहीं हुई।

उत्तराखंड में कई दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ था। इस बीच मौसम विभाग दो दिन यानी शनिवार और रविवार को मौबारिश-बर्फबारी की संभावना जताई। कुछ जगहों पर बादल भी उमड़ने लगे, लेकिन बारिश नहीं हुई। विभाग के मुताबिक अब आज और कल उत्तराखंड में मौसम साफ रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :   Republic Day 2021 Uttarakhand: नए रूप से सजे परेड ग्राउंड में होगी गणतंत्र दिवस परेड, एक हजार लोग ही ले पाएंगे हिस्सा

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद बीते शुक्रवार को इसके उत्तराखंड के हिमालयी क्षेत्र में पहुंचने की संभावना थी, लेकिन अरब सागर से उठने वाले साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान की ओर पहुंच गया। ऐसे में उत्तराखंड में उम्मीद के अनुरूप बारिश और बर्फबारी नहीं हो सकी। फिलहाल यहां मौसम साफ बना रह सकता है। पहाड़ों में कहीं-कहीं आंशिक बादल छाये रह सकते हैं। वहीं, तापमान में भी मामूली गिरावट आने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें :   पीरूमदारा में ट्रैक्टर-ट्रॉली ने बाइक सवार युवकों को मारी टक्कर, एक की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने फूंका वाहन