उत्तराखंड: श्रीदेव सुमन विवि ने जारी किया परीक्षा कार्यक्रम, एक से 26 सितंबर तक होंगी परीक्षाएं

507

श्रीदेव सुमन विवि ने स्नातक और स्नातकोत्तर अंतिम सेमेस्टर का परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया है। विवि की परीक्षाएं एक से 26 सितंबर तक दो पालियों में संपन्न कराई जाएंगी। खास बात यह है कि विवि ने छात्रों की सुविधा को देखते हुए परीक्षाएं ओएमआर सीट के माध्यम से कराने का निर्णय लिया है।

यूजीसी से अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं कराने की हरी झंडी मिलने के बाद श्रीदेव सुमन विवि से संबद्ध महाविद्यालयों के छात्र परीक्षा कार्यक्रम का इंतजार कर रहे थे। शुक्रवार को विवि के कुलपति डा. पीपी ध्यानी के निर्देशन में परीक्षा नियंत्रक डा. आरएस चौहान ने परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा की

यह भी पढ़े :    Pithoragarh Disaster : मौसम साफ रहा तो आज हेलीकॉप्टर से निकाले जाएंगे जंगलों में फंसे लोग

उन्होंने बताया कि यूजी और पीजी के अंतिम सेमेस्टर के साथ ही स्नातक प्रथम वर्ष की परीक्षाएं एक सितंबर से 26 सितंबर के बीच होंगी। विवि के कुलपति ने बताया कि परीक्षाएं नकल विहीन कराने के लिए उड़न दस्तों की टीमें गठित की जा रही हैं।

पहली बार कोरोना संकट में छात्रों की सुविधा को देखते हुए ओएमआर सीट के जरिए परीक्षाएं करवायी जाएंगी। परीक्षा कार्यक्रम को विवि की वेबसाइड पर अपलोड किया जा चुका है। सभी परीक्षा केंद्र प्रभारियों को कोविड-19 की गाइडलाइन को सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़े :   दिल्ली, देहरादून में धमाल मचाएंगी बागेश्वर में रिगाल से बनी राखियां