Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड के स्वास्थ्य सचिव में कोरोना की पुष्टि, 496 नए मामले आए सामने

51

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। राज्य में स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उनका सैंपल कोरोना जांच के लिए मंगलवार सुबह लिया गया था। उनकी रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। 496 नए लोग संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना के नए मामले पांच सौ से नीचे रहे, हालांकि मौत के आंकड़े में कोई ज्यादा फर्क नहीं है।

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। हालांकि स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ी भी बढ़ता जा रहा है। राज्य में अब तक 83502 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से 75049 स्वस्थ्य भी हो गए हैं। वर्तमान में 6089 एक्टिव केस हैं, जबकि 1372 की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 992 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं।

यह भी पढ़ें :  बागेश्वर से दस वर्ष में 5912 व्यक्तियों ने छोड़ा गांव

चार स्कूलों में प्रधानाचार्य समेत 11 कोरोना संक्रमित

चमोली जिले में चार स्कूलों में मंगलवार को प्रधानाचार्य और सात छात्रों समेत 11 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इन चारों स्कूलों को दो से तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है।जोशीमठ विकासखंड के राजकीय इंटर कालेज तपोवन में पांच कोरोना केस आने के बाद विद्यालय को तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। खंड विकास अधिकारी विवेक पंवार का कहना है कि विद्यालय में प्रधानाचार्य, शिक्षक, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और दो छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बताया कि विद्यालय को सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके अलावा राजकीय इंटर कालेज देवाल में चार छात्र, ज्योति विद्यालय जोशीमठ में एक छात्र और उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सरणा ऐरास में एक शिक्षिका कोरोना संक्रमित मिली है।

राइंका कमांद में आठ छात्र मिले कोरोना पॉजिटिव

वहीं, कंडीसौड़ के राजकीय इंटर कालेज कमांद में आठ छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिसके बाद विद्यालय को तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया। पॉजिटिव आए छात्र आस-पास के गांव के ही हैं जिन्हें प्रशासन की निगरानी में होम आइसोलेशन में रखा गया है। छात्रों के कोरोना पॉजिटिव आने से अन्य छात्र भी दहशत में हैं।

यह भी पढ़ें :    मुख्यमंत्री बोले, थिंक टैंक के रूप में कार्य करे पलायन आयोग