Uttarakhand Cabinet Meet: 22 को होगी उत्तराखंड मंत्रिमंडल की बैठक, कई अहम फैसलों पर लग सकती है मुहर

44

उत्तराखंड मंत्रिमंडल की बैठक 22 जनवरी को सचिवालय के विश्वकर्मा भवन स्थित वीर चंद्र सिंह गढ़वाली सभागार में शाम पांच बजे होगी। बैठक में गणतंत्र दिवस पर विभिन्न योजनाओं की घोषणाओं के साथ ही राज्यवासियों को राहत दिए जाने के मद्देनजर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं। इसके अलावा विभिन्न विभागों की नियमावली आदि के प्रकरण भी कैबिनेट में आ सकते हैं।

बंशीधर भगत ने चर्चाओं पर लगाया विराम 

राज्य ब्यूरो, देहरादूनभाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने उनके दिल्ली प्रवास के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष से मुलाकात को लेकर इंटरनेट मीडिया पर चल रही खबरों को खारिज किया।भगत बीते रोज दिल्ली रवाना हुए थे। सोमवार को इंटरनेट मीडिया में खबर चली कि उन्होंने राष्ट्रीय महामंत्री संगठन से मुलाकात की है। इसे लेकर सियासी गलियारों में कई तरह की चर्चाएं होने लगी। देर रात संपर्क करने पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भगत ने साफ किया कि वह निजी कार्य से दिल्ली आए हैं। उनकी किसी भी पार्टी नेता से मुलाकात नहीं हुई है। उन्होंने यह भी बताया कि दिल्ली में न तो राष्ट्रीय अध्यक्ष मौजूद हैं और न राष्ट्रीय महामंत्री संगठन।

यह भी पढ़ें :   उत्तराखंड का पहला बाल मित्र थाना बनकर तैयार, जनवरी अंत तक शुरू करेगा कार्य

त्रिवेंद्र ने ट्वीट कर दी भ्रष्‍टाचार के मामलों में एक्‍शन की जानकारी

मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देर रात ट्वीट कर भ्रष्‍टाचार के दो मामलों में सख्‍त कदम उठाए जाने की जानकारी दी। रात लगभग पौने ग्‍यारह बजे किए गए ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, भ्रष्‍टाचार के विरुद्ध सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर चल रही है। आज भ्रष्‍टाचार के दो मामलों में मैंने दोषियों पर सख्‍त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पहला मामला स्‍वास्‍थ्‍य उप केंद्रों में औषधि खरीद से जुड़ा हुआ है, जिसमें समय पर उपयोग न होने की वजह से दवाइयां एक्‍सपायर हो गईं।

मैंने इस मामले में विभागीय जांच और दोषी कर्मचारियों से नियमानुसार वसूली किए जाने के निर्देश दिए हैं। दूसरा मामला भीमताल में करीब 15-16 साल पहले हुए गूल निर्माण में फर्जीवाड़े का है, जिसमें बिना गूल बनाए धनराशि हड़प ली गई। भीमताल प्रकरण में मैंने तीन इंजीनियरों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।