30 मई को आएगा उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट

90

उत्तराखंड बोर्ड के परीक्षार्थियों का इंतजार अब खत्म हुआ। विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा संचालित हाईस्कूल व इंटर बोर्ड की परीक्षा का रिजल्ट 30 मई को घोषित किया जाएगा। परिषदीय अधिकारियों ने रिजल्ट घोषित करने की तैयारी शुरू कर दी है।इस बार की बोर्ड परीक्षा में कुल 274817 परीक्षार्थी पंजीकृत थे।

जिसमें हाईस्कूल के 149950 व इंटर के 124867 परीक्षार्थी थे। परीक्षा के लिए उत्तराखंड में 1317 केंद्र बनाए गए थे। एक मार्च से 27 मार्च तक परीक्षा संपन्न हुई थी। हालांकि लोकसभा चुनाव की वजह से मूल्याकंन कार्य 19 दिन की देरी यानी 20 अपै्रल से चार मई तक हुआ था।

वही दूसरी तरफ़ कुछ ऐसा हुआ पढ़िए : छात्रवृत्ति घोटाले में डिप्टी डायरेक्टर अनुराग शंखधर हुए निलंबित

सोमवार को रामनगर स्थित परिषद कार्यालय में बोर्ड के प्रभारी सभापति बीएस नेगी, सचिव नीता तिवारी व अपर सचिव बृजमोहन रावत समेत अनेक अधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें 30 मई को रिजल्ट घोषित करने की तिथि घोषित की गई। सचिव तिवारी ने बताया कि हाईस्कूल व इंटर का रिजल्ट हर साल की भांति इस बार भी एक साथ घोषित किया जाएगा।

रिजल्ट प्रात: साढ़े दस बजे बोर्ड के सभापति द्वारा रामनगर परिषदीय सभागार में घोषित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मूल्याकंन कार्य देरी से शुरू हुआ था। इसके बावजूद भी समय पर रिजल्ट दिया जा रहा है। रिजल्ट घोषित होने के आधा घंटे बाद परीक्षार्थी रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट परिषद की वेबसाइट www.ubse.gov.in पर देख सकते हैं।

वही दूसरी तरफ़ कुछ ऐसा हुआ पढ़िए : मतगणना के दौरान कांग्रेस एजेंट रहेंगे सतर्क, बोले प्रीतम