Unlock-2 in Uttarakhand : प्रदेश सरकार के स्तर से आज जारी होगी अनलॉक-2 की गाइडलाइन

2132

कोविड-19 के तहत अनलॉक-2 की गाइडलाइन अब प्रदेश सरकार के स्तर से बुधवार को जारी की जाएगी। अभी सरकार के स्तर पर राज्य की स्थिति के अनुसार मंथन किया जा रहा है। अनलॉक-2 में गृह मंत्रालय ने राज्यों को बहुत हद तक रियायत भी दी है।

शासन के सूत्रों के मुताबिक इस गाइडलाइन पर मंथन किया जा रहा है। पहले कोशिश मंगलवार को ही जारी करने की योजना थी, अब यह गाइडलाइन बुधवार को जारी की जाएगी। यह भी देखा जा रहा है कि चारधाम यात्रा के लिए यह नई गाइडलाइन किस तरह से मुफीद होगी।

यह भी पढ़े :    LPG Price Increased: दूसरे महीने फिर महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर

अनलॉक में निजी व सामाजिक व्यवहार अच्छा होना चाहिए उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने अनलॉक-01 के बाद अब अनलॉक-02 में हमें व्यक्तिगत एवं सामाजिक व्यवहार को ठीक रखना होगा। लापरवाहपूर्ण व्यवहार हमें संकट में डाल सकता है।

उन्होंने कहा कि मंगलवार को प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में खासतौर पर इस बात का जिक्र किया है। इस बात का प्रत्येक नागरिक को ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने गरीब कल्याण योजना से नवंबर तक 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज दिए जाने को लेकर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया।

पछवादून में अब शनिवार को होगी साप्ताहिक बंदी

प्रदेश सरकार ने अनलॉक के दौरान छूट में ढील देते हुए रविवार को होने वाली साप्ताहिक बंदी को समाप्त कर दिया है। जिसके बाद अब विकासनगर क्षेत्र में पूर्व की व्यवस्था के तहत शनिवार को ही साप्ताहिक बंदी रहेगी। मंगलवार को एसडीएम सौरभ असवाल ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। यह आदेश पूरे तहसील क्षेत्र के व्यापारियों पर लागू होंगे।

एसडीएम ने आदेश में कहा कि साप्ताहिक बंदी के दौरान सभी दुकानें पूर्णत: बंद रहेंगी। इस दौरान सिर्फ मेडिकल, डेयरी, फल, सब्जी की दुकानें और पेट्रोल पंप को खोलने की इजाजत रहेगी। इसके अतिरिक्त यदि कोई दुकानदार अपनी दुकान खोलता है तो उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, विकासनगर व्यापार मंडल अध्यक्ष अमरजीत सिंह, हरबर्टपुर मंडल अध्यक्ष ऋषभ अग्रवाल, सेलाकुई मंडल अध्यक्ष चैतन्य अनिल गौड़, जिला महामंत्री अनिल जैन और डाकपत्थर व्यापार मंडल अध्यक्ष बृजमोहन गुप्ता ने सभी व्यापारियों से आदेशों का अनुपालन करने की अपील की है।

मालूम हो कि पूर्व तक क्षेत्र में शनिवार को साप्ताहिक बंदी रहती थी, लेकिन महामारी को देखते हुए रविवार को भी साप्ताहिक बंदी होने लगी थी। एसडीएम सौरभ असवाल ने बताया कि साप्ताहिक बंदी के दौरान यदि कोई छूट में शामिल दुकानों के अतिरिक्त अन्य दुकान खोलता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े :  कांग्रेस समर्थित पार्षदों ने मेयर के खिलाफ खोला मोर्चा, कार्यकारिणी में जगह न देने पर रो