सख्ती : 29 मई तक दस्तावेज न देने पर एचएमटी फैक्ट्री होगी सीज

194

एचएमटी फैक्ट्री के कर्मचारियों के पीएफ के मामले में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने फैक्ट्री प्रबंधन को कड़ी फटकार लगाई है। पीएफ आयुक्त ने नोटिस जारी करते हुए 29 मई तक हर हाल में समस्त दस्तावेज उपलब्ध कराने को कहा है। तय समय में दस्तावेज न देने पर फैक्ट्री सीज कर दी जाएगी।

एचएमटी कामगार संघ ने पीएफ भुगतान समेत कुछ मांगों को लेकर ईपीएफओ में अपील दायर की है। ईपीएफओ के क्षेत्रीय कार्यालय में शुक्रवार को एचएमटी पदाधिकारी, फैक्ट्री प्रबंधन व विभाग के बीच त्रिपक्षीय बैठक हुई। फैक्ट्री प्रबंधन ने आधे-अधूरे कागज उपलब्ध कराए।

वही दूसरी तरफ़ कुछ ऐसा हुआ पढ़िए :  अब 108 नंबर किया डायल तो मोबाइल पर आएगा यह संदेश

पीएफ आयुक्त आशीष कुमार ने दस्तावेज देने में ढिलाई बरतने को गंभीर लापरवाही मानते हुए नोटिस जारी किया है और फैक्ट्री प्रबंधन से 29 मई तक कर्मचारियों के 1985 से 22 मार्च 2019 तक के दस्तावेज उपलब्ध कराने को कहा है। फैक्ट्री के एजीएम नवीन ढींगरा इसके लिए दो माह का समय मांग कर रहे थे, जिसे आयुक्त ने ठुकरा दिया।

तय समय में दस्तावेज उपलब्ध न कराने की स्थिति में ईपीएफ अधिनियम के सेक्शन 13 के तहत सर्च एवं सीजर की कार्रवाई की जाएगी। बैठक में एचएमटी कामगार संघ अध्यक्ष भगवान सिंह, सचिव मुकेश तिवारी, प्रवर्तन अधिकारी बीसी सुयाल आदि मौजूद रहे।

वही दूसरी तरफ़ कुछ ऐसा हुआ पढ़िए : नकली पुलिस वालों ने लूटा, असली ने मदद से किया मना