हल्द्वानी की सोनम बनी जज, इंटरव्यू में पूछे गए ये सवाल

20253

हल्द्वानी- हल्द्वानी की बेटी सोनम गुप्ता उत्तरप्रदेश पीसीएसजे का रिजल्ट घोषित होने पर जज बन गयी हैं। सोनम ने हाई स्कूल और इंटर की पढ़ाई डीपीएस से की, जिसके बाद राजीव गांधी नेशनल यूनिवर्सिटी आॅफ लाॅ पटियाला से बीए एलएलबी की पढ़ाई पूरी करने के बाद यह मुकाम हासिल किया है। उद्योगपति सुभाष गुप्ता की बेटी सोनम ने उत्तरप्रदेश पीसीएसजे की लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद हाॅल ही में इलाहाबाद में इंटव्यू देकर इस परीक्षा को पास किया है।

अपने इंटरव्यू के बारे में सोनम ने बताया कि इंटरव्यू बोर्ड ने करीब 25 सवाल उनसे पूछे थे जिसमें कानून की पढ़ाई, सामाजिक मुददे सहित करंट अफेयर्स शामिल हैं। सोनम ने बताया कि उनसे देश मे चर्चित कई मुद्दों के बारे में पूछा गया जिनमे एक सवाल ये भी था राम रहीम को सीबीआई कोर्ट में सजा सुनाने वाले कौन से जज थे? सोनम ने बताया कि रोजाना समाचार पत्रों को पढने की उनकी आदत काम आयी। इसलिए उन्होंने  तुरंत इसका जवाब दिया कि सजा सुनाने वाले जस्टिस जगदीश सिंह थे।
सोनम के अनुसार वो चाहती है कि वो समाज के हर वर्ग और व्यक्ति को समय से इंसाफ दिला सके। क्योकि अक्सर गरीब व्यक्ति कोर्ट के चक्कर लगाने की वजह से जल्द ही हार मान लेता है।
सोनम की माता राधा देवी ने बताया कि उनकी एक बेटी रेनू डाॅक्टर, दूसरी आईईएस श्वेता गुप्ता और तीसरी बेटी सोनम गुप्ता ने जज बनकर उनका सर गर्व से ऊंचा किया है। सोनम की माता का मानना है कि बेटियां भी किसी से कम नही होती। हमे बिना किसी भेद भाव के बेटियों को भी बेटों की तरह शिक्षा देनी चाहिए।