रोडवेज को इस महीने तक मिल जाएंगी 300 नई बसें

705

लंबे समय से नई बसों की बाट जोह रहे रोडवेज को अगस्त तक 300 नई बसें मिल जाएंगी। इसके साथ ही प्रबंधन ने बताया कि नियमों के तहत इसके बाद हर महीने 20 नई बसों की खरीद की जाएगी।

प्रबंधन ने मंगलवार को सचिवालय में रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रतिनिधिमंडल से समझौता वार्ता में यह जानकारी दी। इसके बाद परिषद की ओर से बुधवार से प्रस्तावित धरना-प्रदर्शन का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया। नई बसों की मांग समेत विभिन्न मांगों को लेकर कर्मचारी संयुक्त परिषद ने 29 मई से आंदोलन का एलान किया था। इसी बारे में रोडवेज प्रबंधन ने परिषद के प्रतिनिधिमंडल को मंगलवार को सचिवालय में वार्ता करने बुलाया।

इस खबर को भी पढ़िए : अब कड़ी परीक्षा होगी ड्राइविंग लाइसेंस के लिए

प्रबंधन निदेशक आर राजेश कुमार के साथ वार्ता में कई बिंदुओं पर परिषद की सहमति बन गई। इसके बाद परिषद नेताओं की प्रातीय कार्यालय में एक बैठक हुई और 29 मई से होने वाला धरना-प्रदर्शन स्थगित किए जाने

का फैसला लिया गया। साथ ही तय किया कि निगम प्रबंधन अगर समझौते के तहत काम नहीं करेगा तो फिर आंदोलन शुरू किया जाएगा। सचिवालय में बैठक में निगम प्रबंधन से महाप्रबंधक दीपक जैन भी उपस्थित रहे।

इसके साथ परिषद के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम सिंह डंगवाल और महामंत्री दिनेश पंत, उप महामंत्री विपिन बिजल्वाण, प्रेम सिंह रावत, अनुराग नौटियाल, दिनेश गुसाईं आदि उपस्थित रहे।

ये भी बनी सहमति

– एक सप्ताह के भीतर वेतन का नियमित भुगतान का प्रयास किया जाएगा।

– तीन माह तक लंबित नकदीकरण का भुगतान किया जाएगा।

– कार्यालय सहायकों के पदनाम का प्रस्ताव लाया जाएगा।

– मृतक आश्रितों को नौकरी का मुद्दा निदेशक मंडल की बैठक में रखा जाएगा।

– चयनित संविदा परिचालको को तीन दिनों के अंदर नियुक्ति पत्र का निर्देश दिया जाएगा।

इस खबर को भी पढ़िए :  विकासनगर: यमुना में डूबा युवक, हाथ नहीं लगा कोई सुराग