ट्रक से भिड़ी यात्रियों से भरी रोडवेज बस पलटी, चीख-पुकार

83

भीमताल से पांच किमी नीचे हल्द्वानी मोटर मार्ग पर सलड़ी के पास क्वैराली में शुक्रवार सुबह साढे़ आठ बजे यात्रियों से भरी रोडवेज बस और ट्रक के बीच आमने-सामने भिड़ंत हो गई। बस बीच सड़क पर पलट गई जबकि ट्रक पीछे की ओर जाने लगा। ट्रक ने एक बाइक को कुचल डाला। बाइक पर सवार सैनिक खतरा भांपते से कूदने से बाल-बाल बच गया। घटना के दौरान बस में सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। छह लोग मामूली रूप से चोटिल हुए, जो प्राथमिक उपचार के बाद गंतव्य को लौट गए।

जंगलियागांव से परिवहन विभाग की बस संख्या यूके 07 पीए 3278 चालीस सवारी लेकर हल्द्वानी की तरफ जा रही थी। तीव्र मोड़ पर हल्द्वानी से शहरफाटक जा रहे डंपर संख्या यू के 04 सी ए 8957 से आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। बचाव के लिए सड़क किनारे मलबे पर चढ़ाने के दौरान बस पलट गई। इधर, ट्रक के ब्रेक ऑयल का पाइप फट गया। ऐसे में प्रेशर कम होने के साथ ही ट्रक पीछे को आने लगा। पीछे आ रही इनोवा संख्या यू के 04 टीए 1551 ट्रक से टकरा गई।

यह भी पढ़े :  बढ़ती महंगाई से कांग्रेस में उबाल, केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष कैलाश जोशी, एसआई जोगा सिंह कांस्टेबल धर्मेन्द्र महता, रमेश काला, मदन सिंह, गोपाल सिंह आदि ने घायलों की जानकारी ली। थानाध्यक्ष कैलाश जोशी ने बताया कि बस में पूरी क्षमता की सवारी बैठी थी। दो तीन लोगों के घायल होने की सूचना है पर नाम आदि पता नहीं चल सके हैं। ट्रक ने बाइक रौंदी, बाल-बाल बचा सैनिक

कार से टकराकर ट्रक तेज रफ्तार से पीछे की ओर जाने लगा। इसी दौरान पीछे से आ रहे पिथौरागढ़ के समीप चंडाक से थोड़ा आगे गांव बांस जजुराली निवासी सैनिक मनोज सिंह की बाइक ट्रक की चपेट में आ गई। गनीमत रही कि खतरा भांप मनोज समय रहते बाइक से कूद गए। उन्हें खरोंच तक नहीं आई। मनोज भगवान का शुक्रिया अदा करते नजर आए। स्टेट हाईवे पर आठ किमी लंबा जाम

इधर, घटना के बाद स्टेट हाईवे 10 रानीबाग-भीमताल मोटर मार्ग पर लगभग आठ किमी दोनों ओर लंबा जाम लग गया। जाम लगने पर कई वाहन चालक भवाली ज्योलीकोट होकर निकले। कार चालक ने बस चालक पर तेज रफ्तार रखने का आरोप लगाया है। वहीं ट्रक मालिक आंनद फत्र्याल ने पुलिस में तहरीर दी है।

बस चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

घटना के दौरान बस चालक विक्रम सिंह ने सूझबूझ का परिचय दिया। ट्रक से भिड़ने पर उसने बस को गहरी खाई में गिरने से बचाने के लिए सड़क किनारे मलबे पर चढ़ाने का प्रयास किया। बस खाई में गिरने से तो बची मगर अनियंत्रित होकर पलट गई।

———— हादसे में छह लोग चोटिल

संस, भीमताल : ग्राम प्रधान जंगलियागांव राधा कुल्याल और सामाजिक कार्यकर्ता प्रेम कुल्याल ने बताया कि बस पलटने की घटना में जंगलियागांव निवासी मनीष पडियार, जंगलियांगाव क्षेत्र पंचायत सदस्य मदन मोहन कुल्याल, देवीधूरा निवासी भुवन चंद्र, जंगलियागांव निवासी सौरभ, बस के परिचालक पंकज कुमार और पांडे गांव निवासी चंद्र मोहन जोशी को मामूली चोटें आईं। सभी प्राथमिक उपचार के बाद अपने अपने घरों को लौट गए। ग्राम प्रधान ने प्रशासन से घायल लोंगों को मुआवजा देने की मांग की है।

यह भी पढ़े :  उत्तराखंडः जंगल में घास लेने गई थी महिला, गुलदार ने किया हमला