Republic Day 2021 Uttarakhand: नए रूप से सजे परेड ग्राउंड में होगी गणतंत्र दिवस परेड, एक हजार लोग ही ले पाएंगे हिस्सा

30

देश आज 71 वां गणतंत्र दिवस समारोह मना रहा है। उत्तराखंड में भी सभी जोश और देशभक्ति से लबरेज हैं। गणतंत्र दिवस परेड और मुख्य समारोह के लिए स्मार्ट सिटी कंपनी ने तय समय पर परेड ग्राउंड सुदृढ़ीकरण का कार्य भी पूरा कर लिया है। यहां होने वाले मुख्य समारोह में सुबह साढ़े दस बजे राज्यपाल बेबी रानी मौर्य झंडारोहण करेंगी। इससे पूर्व साढ़े नौ बजे विधानसभा, सचिवालय समेत सभी शासकीय कार्यालयों में झंडारोहण किया जाएगा। परेड पवेलियन ग्राउंड से होकर परेड ग्राउंड पहुंचेगी और फिर वापस पवेलियन ग्राउंड में संपन्न होगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यमंत्री आवास पर झंडारोण करेंगे और फिर गणतंत्र दिवस के विभिन्न अन्य कार्यक्रमों में प्रतिभाग करेंगे।

जिलाधिकारी व स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ डॉ. आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक गणतंत्र दिवस समारोह के लिए परेड ग्राउंड को तैयार करने के लिए संबंधित कार्मिकों व ठेकेदार को लक्ष्य दिया गया था। कार्य का निरंतर निरीक्षण व निगरानी की गई। इसी का नतीजा है कि परेड ग्राउंड नए रूप में गणतंत्र दिवस समारोह के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें :   पीरूमदारा में ट्रैक्टर-ट्रॉली ने बाइक सवार युवकों को मारी टक्कर, एक की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने फूंका वाहन

इस दफा कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक हजार व्यक्तियों के ही समारोह में भाग लेने की व्यवस्था की गई थी। इसके लिए जिला प्रशासन ने पंजीकरण की व्यवस्था भी की थी। उधर, गणतंत्र दिवस समारोह के लिए पुलिस ने अलग से ट्रैफिक प्लान भी तैयार किया है। ताकि समारोह में किसी तरह का व्यवधान पैदा न हो।

झांकियां होंगी आकर्षण का केंद्र

गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में स्मार्ट सिटी कंपनी, उद्यान विभाग, एमडीडीए, उरेडा, उद्योग विभाग, स्वास्थ्य विभाग आदि अपनी झांकी का प्रदर्शन करेंगे। संस्कृति विभाग सूक्ष्म सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करेगा।