500 नशीले इंजेक्शन्स के साथ एक गिरफ्तार, 12 बोर का तमंचा और कारतूस भी बरामद

871

रूद्रपुर पुलिस ने चैकिंग के दौरान प्रीतविहार निवासी युवक को 500 नशीले इंजेक्शन के साथ गिरफ्तार किया है। उससे 12 बोर का तमंचा और कारतूस भी बरामद किया। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

पुलिस के मुताबिक सोमवार शाम साढ़े पांच बजे इंदिरा चौक पर वाहन चैकिंग के दौरान रम्पुरा चौकी प्रभारी विनोद जोशी ने देखा कि बैग लिये हुये एक युवक पुलिस को देख कर तेज कदमों से किच्छा रोड की ओर जाने लगा ।

शक होने पर चौकी प्रभारी विनोद जोशी ने पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर उसे पकड़ लिया । युवक के बैग की तलाशी लेने पर पुलिस को उसमें एबील, डायजालैप समेत अन्य नाम से 500 प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन बरामद हुए । साथ ही युवक की तलाशी में उसके पास से पुलिस को 12 बोर का तमंचा और कारतूस भी मिला ।

पुलिस पूछताछ में युवक ने अपना नाम प्रीत विहार निवासी मो. तौफ़ीक पुत्र अजीजुर रहमान बताया । युवक ने बताया कि नशीले इंजेक्शन वह रामपुर और बिलासपुर से खरीदकर लाता है । रुद्रपुर के रम्पुरा, भदईपुरा, भूतबंगला, सीरगोटिया और इंदिरा कालोनी में इन्हें बेचता है।

हादसा : केदारनाथ से लौट रहे दिल्ली के यात्रियों की कार दुर्घटनाग्रस्त, तीन की मौत

चौकी प्रभारी विनोद जोशी ने बताया कि तौफ़ीक से पूछताछ की जा रही है। इसके बाद उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया जाएगा।

गौरतलब है कि शहर और आस-पास के क्षेत्रों में नशीले इंजेक्शन बेचने वालों के साथ बीते दिनों पुलिस ने सख्त कार्रवाई की थी और ताबड़तोड़ छापामार कार्रवाई करते हुए नशीले इंजेक्शन बरामद किए थे । साथ ही कुछ मेडिकल स्टोर को सीज कर स्टोर स्वामियों को भी नशीले इंजेक्शन बेचने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी थी ।

युवाओं ने पहाड़ का सीना चीरकर खुद लिखी तकदीर, मिलेगा 5000 लीटर/घंटा पानी

इस कार्यवाही के बाद काफी हद तक नशीले इंजेक्शन की बिक्री पर रोक लग गई थी । सूत्रों की मानें तो पुलिस की सख्ती के बाद इस धंधे से जुड़े लोग अब जिले से सटे उप्र के बहेड़ी, बरेली, रामपुर, बिलासपुर से नशीले इंजेक्शन खरीदकर ला रहे हैं ।