कमेटी के तीन करोड़ रुपये लेकर संचालक फरार, पुलिस कर रही जांच

207

शहर से एक कमेटी संचालक पर तीन करोड़ रुपये लेकर फरार होने का आरोप लगा है। जिन लोगों के पैसे डूबे हैं, उन्होंने शुक्रवार को एसपी सिटी श्वेता चौबे से मिलकर तहरीर दी और कमेटी संचालक पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है। एसपी सिटी ने बताया कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

राजीव मिश्र निवासी राजेंद्रनगर, कौलागढ़ रोड, बलदेव जायसवाल निवासी विजय कॉलोनी समेत एक दर्जन लोगों ने शुक्रवार को एसपी सिटी से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि सभी ने वसंत विहार के दुकानदार व कैंट क्षेत्र की एक महिला के यहां 21 हजार रुपये प्रतिमाह की कमेटी लगाई थी। वह सभी अब तक कुल मिलाकर करीब तीन करोड़ रुपये जमा कर चुके हैं।

 यह भी पढ़े : कारोबार में घाटे से परेशान दुकानदार ने जहर खाकर की आत्महत्या

पिछले महीने जब उन्होंने रकम वापस मांगी तो आरोपित टालमटोल करने लगा। आरोप है कि इस बीच दोनों कमेटी संचालक देहरादून से फरार हो गए। एसपी सिटी ने बताया कि कुछ लोगों की ओर से शिकायत आई है। उसकी जांच कराई जा रही है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

एक दर्जन मुकदमे हो चुके हैं दर्ज

बीते तीन माह के दौरान पटेलनगर, रायपुर, डालनवाला, कोतवाली व राजपुर थाना क्षेत्रों में किटी-कमेटी के नाम पर ठगी के एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। मगर इसके बाद भी लोग मुनाफा कमाने के लालच में पैसे लगाने से नहीं चूक रहे हैं।

 यह भी पढ़े : बच्चों की सुरक्षा से खिलवाड़, वैन में 12 की जगह 20 बच्चे ठूंसे हुए मिले