व्यवसायियों से नक्शे पास करना उचित नहीं : विधायक गणेश जोशी

302

मसूरी विधायक गणेश जोशी ने एमडीडीए के उपाध्यक्ष से मिलकर कहा कि कोविड-19 के कारण व्यवसायी परेशानी हैं। ऐसे में एमडीडीए की ओर से नक्शे पास करवाने के लिए कहा जाना न्यायोचित नहीं है। उन्होंने शुक्रवार को एमडीडीए के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित कार्यालय में उपाध्यक्ष रणवीर सिंह चौहान से मुलाकात की।

विधायक ने बताया कि कुछ समय पूर्व प्राधिकरण द्वारा भू-उपविभाजन शुल्क में संशोधन किया गया है, जिसमें नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत (पुराने 60 वार्ड) में यह शुल्क एकल आवासीय के लिए एक प्रतिशत व गैर एकल आवासीय के लिए दो प्रतिशत रखा गया है, जबकि नगर निगम के नये वार्डों व शेष समस्त क्षेत्र में भू-उपविभाजन शुल्क को एकल आवासीय के लिए पांच फीसद और गैर एकल आवासीय के लिए सात फीसद रखा गया है।

यह भी पढ़े :     Uttarakhand Weather Update : पहाड़ी इलाकों में मानसून बरपा रहा कहर, कहीं नदी-नाले उफान पर तो कहीं उड़ी घर की छत

बताया कि मसूरी डायवर्जन रोड पर पूर्व में गैर एकल आवासीय भू-उपविभाजन शुल्क दो प्रतिशत था, जिसे बढ़ाकर सात प्रतिशत कर दिया गया है। जिससे स्थानीय मूल निवासियों को भू-उपविभाजन शुल्क का अत्यधिक भार पढ़ रहा है। प्राधिकरण उपाध्यक्ष ने समस्यओं के तत्काल समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर भाजपा के मंडल महामंत्री राहुल रावत, पूर्व प्रधान सुंदर सिंह कोठाल आदि उपस्थित रहे।

डॉ. श्यामा प्रसाद की जयंती पर होगा रक्तदान शिविर

भाजपा के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्मदिवस के अवसर पर कैंट विधानसभा में होने वाले रक्तदान शिविर के संबंध में शुक्रवार को प्रेमनगर कांवली मंडल की बैठक हुई। बैठक में विधायक हरबंस कपूर ने कोरोना महामारी के समय में रक्तदान का महत्व बताकर ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करने पर जोर दिया। कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष विजेंद्र थपलियाल, महामंत्री संतोष कोठियाल, मंडल मंत्री रणजीत सेमवाल, कृष्णा भुवालका, युवा मोर्चा अध्यक्ष हिमांशु गोगिया, बृजभान पुंडीर आदि मौजूद रहे।

पीएम के समक्ष रखेंगे सेवा कार्यों का ब्योरा

प्रदेश भाजपा की ओर से लॉकडाउन के दौरान उत्तराखंड में भाजपा संगठन की ओर से चलाए गए कार्यक्रमों और किए गए सेवा कार्यों का ब्योरा शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष रखा जाएगा। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को शाम चार बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये भाजपा की प्रदेश इकाइयों से रूबरू होंगे।

इस दौरान वह लॉकडाउन के दौरान राज्यों में भाजपा द्वारा चलाए गए कार्यक्रमों व सेवा कार्यों के बारे में चर्चा करेंगे। इसे देखते हुए प्रदेश भाजपा भी तैयारियों में जुट गई है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने बताया कि पार्टी ने लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को भोजन, राशन किट, मॉस्क, सेनिटाइजर आदि का वितरण समेत अन्य सेवा कार्य किए गए।

यह भी पढ़े :    बढ़ती पेट्रोल कीमत के विरोध में कांग्रेसियों ने निकाला बैलगाड़ी और साइकिल मार्च