पाक की नापाक हरकत : पाकिस्तान का कोरोना वायरस से लैस आतंकियों की घुसपैठ कराने की साजिश

781

राज्य पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बुधवार को फिर पाकिस्तान पर जम्मू कश्मीर में हिंसा भड़काने की साजिश रचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पहले हथियारों से लैस आतंकियों को भेजता था, अब कोरोना वायरस से लैस आतंकियों को भेज रहा है। पाकिस्तान में कोरोना वायरस से अब तक 210 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटों के दौरान ही 17 लोगों की मौत हुई है। गुलाम कश्मीर में भी कोरोना वायरस से पीड़ित 51 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है।

गांदरबल के मनिगाम स्थित पुलिस ट्रेनिंग स्कूल स्कूल में बुधवार को क्वारंटाइन केंद्र का जायजा लेने के बाद उन्होंने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों ने पता लगाया है कि गुलाम कश्मीर में बैठे दक्षिण कश्मीर के एक आतंकी ने गत दिनों अपने पिता को फोन पर बताया था कि लांचिंग पैड पर मौजूद कई आतंकी कोरोना वायरस से पीडि़त हैं। पाकिस्तान उनका उपचार कराने के बजाय उन्हें जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करा रहा है।

ह भी पढ़े  Delhi Crime: बाल सुधार गृह से भागे 11 बच्चे, सुरक्षा गार्डों को पीटा; ट्रामा सेंटर में भर्ती

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित आतंकी जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करने के बाद न सिर्फ खून खराबा करेंगे बल्कि आम लोगों में भी संक्रमण को फैलाएंगे। हम घुसपैठरोधी तंत्र की सुरक्षा एजेंसियों के साथ समीक्षा कर उसे और मजबूत बना रहे हैं।

आम कश्मीरियों को आतंकियों को अपने घर में शरण देने से बचना होगा। अगर एक भी कोरोना पीड़ित आतंकी किसी के घर में दाखिल हुआ तो पूरा मोहल्ला इस महामारी की चपेट में आ जाएगा। इससे पूर्व पुलिस महानिदेशक ने गांदरबल में विभिन्न जगहों पर स्थापित क्वारंटाइन केंद्रों का जायजा लेने के अलावा एसएसपी समेत पुलिस के सभी वरिष्ठ अधिकारियों और केंद्रीय अर्धसैनिकबलों के वरिष्ठ अधिकारियों संग बैठक में सुरक्षा परिदृश्य पर भी विचार विमर्श किया।

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस से अब तक 210 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटों के दौरान ही 17 लोगों की मौत हुई है। गुलाम कश्मीर में भी कोरोना वायरस से पीड़ित 51 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी बुधवार कोविड-19 की जांच करानी पड़ी है।

ह भी पढ़े   Kedarnath Dham केदारनाथ में हिमखंडों के बीच से आवाजाही शुरू, धाम में विद्युत आपूर्ति भी हुई बहाल