पाकिस्तानी अंपायर की मैच के दौरान अचानक हुई मौत, शोक में क्रिकेट जगत

1884

क्रिकेट के मैदान पर पिछले कुछ दिनों में कई हादसे सामने आए हैं। एशेज सीरीज के दौरान हाल ही में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की गेंद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को लगी थी। इसके बाद उनको तुरंत ही मैदान से बाहर जाना पड़ा। चोट की वजह से वह मैच के दौरान दोबारा बल्लेबाजी करने नहीं उतर पाए थे। इसके बाद वह अगला टेस्ट मैच भी नहीं खेल पाए थे।

सोमवार का दिन पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बेहद बुरा रहा। श्रीलंका के खिलाफ (Pakistan vs Sri Lanka) टी20 सीरीज में पाकिस्तान को खेलते हुए हार का सामना करना पड़ा। यह घर पर खेलते हुए पाकिस्तान की किसी भी टीम के खिलाफ पहली सीरीज हार है। दूसरी तरफ एक क्लब क्रिकेट मैच के दौरान अंपायर का दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया।

यह भी पढ़े :  बाइक के बिजली के पोल से टकराने से मजदूर की मौत

पाकिस्तानी अंपायर ही मैच के दौरान मौत

पाकिस्तान के अंपायर नसीम शेख (Naseem Shaikh) की एक क्लब टूर्नामेंट में मैच में अंपायरिंग करते वक्त मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई। मैच के दौरान जब नसीम अंपायरिंग कर रहे थे तभी उनको दिल का दौरा पड़ा और वह जमीन पर गिर पड़े।

नसीम के मैदान पर गिरते ही वहां मौजूद सभी लोग उनकी तरफ भागे। मैदान पर स्ट्रेचल बुलाया गया और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। जानकारी के मुताबिक नसीम की अस्पताल ले जाने से पहले रास्ते में ही मौत हो गई। नसीम महज 56 साल के थे।

क्रिकेट के मैदान पर हुआ हादसा

वैसे इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर फिल ह्यूज (Phillip Huge) और भारतीय क्रिकेटर रमन लांबा (Raman Lamba) की मैच के दौरान गेंद लगने से मौत हो गई थी। ह्यूज को बल्लेबाजी के दौरान बाउंसर लगी थी जबकि रांबा को फील्डिंग करते हुए गेंद लगी थी।

यह भी पढ़े :  देहरादून: चोरों ने ताले तोड़कर दो घरों को खंगाला, उड़ाई सबकी नींद