पहले दिन 1220 में से 270 नौजवान ही सफल

1069

कुमाऊं रेजिमेंट मुख्यालय (केआरसी) की यूनिट हेडक्वार्टर कोटा भर्ती रैली शुरू हो गई है। पहले दिन उत्तराखंड के कुमाऊं, गढ़वाल व गोरखा मूल के नौजवान मैदान में उतरे। गेट पर पहुंचे करीब 2100 युवाओं में से प्रीहाइट टेस्ट व कागजातों में खामी के चलते 880 सीधे बाहर हो गए। 1220 नौजवान दौड़ के लिए चयनित हुए। इनमें 388 सफल होने के बाद शारीरिक दक्षता की कसौटी पर 270 युवा ही आगे बढ़ सके।

भारतीय सेना के ऐतिहासिक सोमनाथ मैदान में गुरुवार को कोटा भर्ती रैली का शुभारंभ केआरसी कमाडेंट ब्रिगेडियर गोविंद सिंह राठौड़ ने किया। प्रीहाइट टेस्ट में पास सैनिक जीडी के लिए उत्तराखंड के 1220 युवा देशसेवा व सैनिक बनने का सपना संजोए दौड़ के लिए मैदान में उतरे।

यह भी पढ़िए :  प्रशासन की टीम ने शराब की दुकानों पर मारे छापे

इनमें मात्र 388 ही सफल रहे। इनमें भी शारीरिक दक्षता परीक्षा में 118 बाहर हो गए। यानी पहले दिन 270 नौजवान पहली बाधा पार करने में सफल रहे। रैली में मुख्य रूप से भर्ती अधिकारी कर्नल आइके खुराना, जीएसओ-वन प्रशिक्षण लेफ्टिनेंट कर्नल संदीप शील, मेजर दीपक जोशी, कैप्टन एन प्रभु, कैप्टन मानिक शर्मा, एसएम हरिकृष्ण, नायब सूबेदार महिपाल सिंह मौजूद रहे। शुक्रवार को अहीर, राजपूत व नागा रेजिमेंट के लिए उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान व उत्तर पूर्वी राज्यों के युवा मैदान में उतरेंगे।

यह भी पढ़िए : अफसरों के निलंबन के विरोध में आज से नहीं करेंगे काम ऊर्जा निगम के इंजीनियर