नगर निगम की टीम ने हटाया सहस्रधारा रोड से अतिक्रमण, दुकानदारों ने किया हंगामा

273

शहर में फैले अतिक्रमण को लेकर नगर निगम टीम फिर सक्रिय हो गई है। गुरूवार की कार्रवाई के बाद शुक्रवार को भी सहस्रधारा रोड पर कार्रवाई जारी रही। शुक्रवार दोपहर निगम टीम ने आइटी पार्क के बाहर कई वर्ष पुराने अवैध खोखों एवं अतिक्रमण को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। इस दौरान कुछ दुकानदारों ने विरोध जताकर हंगामा भी किया, लेकिन कार्रवाई नहीं रुकी।

हिमालयी सम्मेलन के चलते नगर निगम इन दिनों उन सड़कों को चकाचक कर रहा है, जहां से वीवीआइपी गुजरेगें। इन्हीं मार्गो में सहस्रधारा रोड भी शामिल है। निगम की टीम ने गुरूवार सुबह भी सहस्रधारा क्रासिंग से आइटी पार्क तक अतिक्रमण हटाया था। शुक्रवार को आइटी पार्क व इसके आसपास के क्षेत्र में कार्रवाई की गई। आइटी पार्क से लेकर कृषाली चौक तक अतिक्रमण हटाया गया।

यह भी पढ़े :   तीसरे दिन भी सफाई कर्मियों ने किया प्रदर्शन

निगम ने आईटी पार्क के बाहर सालों से सड़क पर हुए अवैध खोखों को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। इस दौरान विरोध भी हुआ। हालांकि, पुलिस फोर्स की मौजूदगी के चलते निगम अतिक्रमण पर डंडा चलता रहा। सड़क व फुटपाथ पर हुए अन्य अवैध कब्जों को भी हटाया गया। सड़क पर इधर उधर खड़ी ठेलियों को भी जब्त किया गया।

सरकारी संपत्तियों पर अवैध रूप से लगाए गए विज्ञापन पट्ट, पोस्टर भी हटाकर जब्त किए गए। नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने बताया कि सम्मेलन की तैयारियों के तौर पर संबंधित रूटों से अतिक्रमणों को सख्ती से हटाया जाएगा। रिंग रोड और छह नंबर पुलिया समेत राजपुर रोड, ओल्ड मसूरी रोड कुठालगेट तक अतिक्रमण हटाया जाएगा।

यह भी पढ़े :  छात्रा का मोबाइल छीनकर बदमाश भागा, छेड़खानी का भी आरोप