लालकुआं-हावड़ा एक्सप्रेस का संचालन 16 से, रामनगर-आगरा फोर्ट 11 से चलेगी

16

लालकुआं से हावड़ा जाने वाली साप्ताहिक ट्रेन का संचालन एक साल बाद फिर 16 मार्च से शुरू किया जा रहा है। मार्च 2020 में लॉकडाउन के दौरान इसे बंद कर दिया गया था। 16 अप्रैल से 25 जून तक हर शुक्रवार को हावड़ा से व 17 अप्रैल से 26 जून तक हर शनिवार को लालकुआं से इसका संचालन होगा। रामनगर-आगरा फोर्ट ट्रेन का संचालन भी 11 अप्रैल से शुरू किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  जिला क्रिकेट लीग में गुरुकुल क्रिकेट एकेडमी 189 रन से जीती

पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि इस विशेष ट्रेन में जनरेटर सह लगेज यान के दो, साधारण द्वितीय श्रेणी के दो, शयनयान श्रेणी के नौ, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के चार व वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के दो सहित कुल 19 कोच लगाए जाएंगे। ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार हावड़ा से सुबह सवा आठ बजे चलकर अगले दिन शनिवार को सुबह 6.55 बजे लालकुआं पहुंचेगी। लालकुआं से यह प्रत्येक शनिवार को शाम सात बजकर 25 मिनट पर चलकर अगले दिन 18:25 पर हावड़ा पहुंचेगी।

रामनगर से आगरा फोर्ट के लिए 11 से चलेगी ट्रेन

रामनगर-आगरा फोर्ट ट्रेन का संचालन 11 अप्रैल से शुरू होगा। यह सप्ताह में तीन दिन ही चलेगी। सभी कोच आरक्षित श्रेणी के हैं। ट्रेन प्रत्येक सप्ताह मंगलवार, शुक्रवार व रविवार को रामनगर स्टेशन से शाम 7:50 बजे रवाना होगी और काशीपुर, बाजपुर, लालकुआं, पंतनगर, किच्छा, बहेड़ी, बरेली, बदायूं, हाथरस, मथुरा होते हुए सुबह 6:55 बजे आगरा पहुंचेगी। आगरा फोर्ट से यह 12 अपै्रल से शाम 8:40 बजे चलेगी और 13 को सुबह 7:20 पर रामनगर पहुंचेगी। रामनगर रेलवे स्टेशन मास्टर सचिन अग्रवाल ने बताया कि टे्रन में एसएलआरडी के दो, साधारण द्वितीय श्रेणी के छह, शयनयान श्रेणी के छह, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के एक, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के एक समेत कुल 16 कोच हैं।

यह भी पढ़ें :  उत्‍तराखंड में डेढ़ लाख व्यक्तियों का कोरोना का टीकाकरण पूरा, टीकाकरण केंद्रों पर सुबह से ही उमड़ रही भीड़