कोटद्वार से पहाड़ तक बारिश ने मचाई तबाही, अब तक 6 लोगो की मौत। करोड़ो का नुकसान

31452

कोटद्वार- पिछले कई घंटों से लगातार हो रही बारिश ने उत्तराखण्ड में मैदान से लेकर पहाड़ तक तबाही मचा दी है। कोटद्वार में कई जगह घरों में पानी घुस चुका है सुबह तीन बजे से पहाड़ी मार्गो पर जाने वाले छोटे बड़े वाहन पहाड़ की ओर जाने की हिम्मत नही कर रहे।

काशीरामपुर तल्ला, मल्ला, कौड़िया, आमपडाव, गाडीघाट में बाढ़ जैसे हालात हो गए है। मानपुर रोड पर आर्मी कैंटीन में भारी नुकसान, रोडवेज बस अड्डे पर भी बुरा प्रभाव, अन्य कई सरकारी भवन भी छतिग्रस्त। कई जगह सड़के टूटी, विद्युत आपूर्ति और बीएसएनएल की सेवाएं ठप, व्यापारियों को भी भारी नुकसान।

रिफ्यूजी कॉलोनी में बेघर हुए लोग और मृतकों के परिजन

वही भारी बारिश के कारण लक्ष्य अरोडा पुत्र चंद्र प्रकाश अरोड़ा निवासी रिफ्यूजी कॉलोनी कोटद्वार ,उम्र 25 वर्ष की उसकी दुकान में पानी भरने से मृत्यु हो गई, श्रीमती शांति देवी पत्नी राम सिंह निवासी मानपुर कोटद्वार उम्र 60 वर्ष की मकान की दीवार गिरने के कारण उसमें दबने से मृत्यु हो गई तथा अजय कुमार पुत्र बालक राम निवासी मानपुर ,कोटद्वार उम्र 39 वर्ष की घर में पानी घुसने से घबराहट होने के कारण मृत्यु होना बताया गया। श्रीमती ज्योति अरोड़ा पत्नी बबली अरोड़ा निवासी रिफ्यूजी कॉलोनी कोटद्वार उम्र करीब 35 वर्ष की मृत्यु घर में पानी के बहाव में बहने से हुयी जिसे NDRF की टीम की मदद से ढूढा गया कोटद्वार-दुगड्डा के मध्य दो स्थानों पर राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित। कॉलोनी में स्थित हरेंद्र भाटिया के मकान में पानी भरने से उसके घर में रखें इनवर्टर में शार्ट सर्किट होने से उसके पास रखे गैस सिलेंडर में आग लगने से घर में आग फैल गयी, जिसमे हरेंद्र भाटिया पुत्र ओमप्रकाश भाटिया,उम्र 48 वर्ष एवं उनकी पत्नी श्रीमती रेणु भाटिया उम्र 42 वर्ष एवं पुत्र राहुल भाटिया उम्र 19 वर्ष के आग में झुलसने के कारण उन्हें गंभीर हालत में संयुक्त चिकित्सालय कोटद्वार में भर्ती कराया गया है । इसके साथ ही भावर छेत्र में भी भारी नुकसान हुआ। उक्त क्षेत्र में SDRF एवं स्थानीय पुलिस/प्रशासन द्वारा राहत एवं बचाव कार्य किया जा रहा है।