आइओसी की फर्जी वेबसाइट से गैस एजेंसी और पेट्रोल पंप का सपना दिखाकर ठगी

100

आइओसी की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को नई गैस एजेंसी व पेट्रोल पंप खुलवाने का झांसा देकर ठगा जा रहा है। आइओसी के क्षेत्रीय मुख्यालय में देहरादून व अन्य क्षेत्रों से ठगी की आठ शिकायतें पहुंची हैं। आरोप है कि उनसे इसके लिए 10 से 20 हजार रुपये लिए गए हैं। इन शिकायतों के मद्देनजर आइओसी ने लोगों से अपील की है कि वे इस तरह के झांसे में न आएं।

 इस खबर को भी पढ़िए :  ICC World Cup 2019 IND versus NZ: टीम इंडिया को मिल गया जीतने का फार्मूला

आइओसी की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि आइओसी की वेबसाइट में यदि कोई नौकरी या नई गैस एजेंसी, पेट्रोल पंप खोलने के लिए आवेदन मांगे जाएं, तो बिना पुष्टि के विश्वास न करें। उन्होंने कहा कि आइओसी के नाम से फर्जी वेबसाइट का संचालन हो रहा है। इसमें लोगों को नौकरी, गैस एजेंसी, पेट्रोल पंप खोलने के लिए प्रलोभन दिए जा रहे हैं और लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं।

देहरादून सीनियर सेल्स मैनेजर आइओसी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि देहरादून व अन्य क्षेत्रों से आठ शिकायतें पहुंची हैं। कंपनी ने शिकायतर्ताओं को साइबर थाने में शिकायत दर्ज करने को कहा है। उन्होंने कहा कि यदि लोगों को आइओसी की इस तरह की योजना का पता चले तो वह आवेदन करने से पहले स्थानीय आइओसी कार्यालय से पुष्टि अवश्य करें।

 इस खबर को भी पढ़िए : 16 साल बाद आज विश्व कप में आमने-सामने होंगे भारत-न्यूजीलैंड