चोटिल शिखर धवन वापसी को बेताब

48

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की जोरदार शुरुआत की है। भारत ने पहले दोनों मैचों में शानदार जीत दर्ज की और इस जीत की खास बात यह रही कि टीम साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया दोनों पर पूरी तरह से हावी रही। हालांकि, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा मैच बारिश में धुल गया।

इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के प्रदर्शन से तो फैन्स और मैनेजमेंट खुश हैं लेकिन एक चिंता सबको सता रही है और वह है शिखर धवन का चोटिल होना। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धवन ने जबरदस्त शतकीय पारी खेल टीम को तो जीताया लेकिन इसी दौरान वह चोटिल भी हो गए। अंगूठे में फ्रेक्चर की वजह से धवन अगले तीन मैचों के लिए टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

 इस खबर को भी पढ़िए :  केबीसी में हिस्सा लेने के नाम पर ठगे 24 लाख

लेकिन चोटिल धवन के फैन्स के लिए खुशखबरी है। शिखर ने अपनी फिटनेस बनाए रखने के लिए जिम में ट्रेनिंग शुरू कर दी है। गब्बर के नाम से मशहूर धवन ने खुद सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया है। उन्होंने वीडियो के साथ लिखा है, “जब बुरा समय चल रहा हो तो आप हारकर बैठ सकते हैं या फिर इस वक्त का बेहतर इस्तेमाल कर जोरदार वापसी करने की तैयारी कर सकते हैं।

रिकवरी मैसेज के लिए सभी का शुक्रिया।” गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच रद्द होने के बाद कप्तान विराट कोहली ने धवन के बारे में बात करते हुए कहा, “धवन खेलना चाहते हैं इसलिए हम उन्हें जाने नहीं देना चाहते और यहीं रखना चाहते हैं। वह काफी पॉसिटिव हैं और यही माइंडसेट उनकी चोट से उबरने में मदद करेगा। धवन खेलने के लिए बेताब हैं।”

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए नाथन कोल्टर नाइल की गेंद पर शिखर धवन के बायें हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी। धवन 109 गेंद में 117 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे थे। उनके अंगूठे पर टेप लगा हुआ था और ऐहतियातन ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान उन्होंने फील्डिंग नहीं की। रविंद्र जडेजा उनकी जगह फील्डिंग करने उतरे थे।

 इस खबर को भी पढ़िए :  हरिद्वार: बीयर की बोतल से निकला पानी, ठेकाकर्मियों और ग्रामीणों में जमकर हुई मारपीट