विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ट्रेवल एजेंसी ने लाखों ठगे

197

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर राजपुर रोड स्थित एक ट्रेवल एजेंसी पर लाखों की ठगी का आरोप लगाते हुए बेरोजगार युवकों ने करनपुर (डालनवाना) पुलिस चौकी को तहरीर दी है। युवकों का आरोप है कि एजेंसी ने शुक्रवार को उन सबको विदेश जाने का एयर टिकट और व अन्य दस्तावेज प्रदान करने को बुलाया था, मगर जब वह यहां पहुंचे तो दफ्तर पर ताला लटका मिला।

करनपुर चौकी इंचार्ज कोमल रावत ने बताया कि ट्रेवल एजेंसी के खिलाफ तीन दिन पहले भी एक तहरीर आई थी, एजेंसी पर तभी से ताला लटका है। एजेंसी संचालक की तलाश की जा रही है।

 यह भी पढ़े :  सितंबर में अमेरिका जाएंगे PM मोदी, संयुक्त राष्ट्र महासभा को दोबारा कर सकते हैं संबोधित

एक दर्जन से अधिक युवक डालनवाला कोतवाली क्षेत्र की करनपुर पुलिस चौकी पहुंचे। युवकों ने पुलिस को बताया कि कुछ महीने पहले वह सभी राजपुर रोड स्थित एक ट्रेवल एजेंसी के संपर्क में आए थे। एजेंसी संचालक ने बताया कि वह विदेश में अच्छी नौकरी दिलाने का काम करता है। इस पर विश्वास कर उन सभी ने अपने दस्तावेज उसे सौंप दिए।

कुछ दिन उसने दुबई, जापान, रूस व अन्य देशों का वर्किंग वीजा दिया। वीजा देने से पहले उसने सभी से पूरी रकम की डिमांड की। उसके झांसे में आकर एजेंसी के बताए खाते में रकम जमा करा दी। युवकों ने बताया कि शुक्रवार को एजेंसी ने विदेश जाने का एयर टिकट और वर्क परमिट का एग्रीमेंट साइन करने के लिए बुलाया था।

जब वे वहां पहुंचे तो एजेंसी के दफ्तर पर ताला लटका मिला। आसपास के लोगों से पूछा तो पता चला कि एजेंसी से कई दिन से बंद है। करमजीत सिंह, सचिन चौधरी, गौरव चौधरी, अजय गुप्ता, जगतार सिंह, मदनमोहन, मयूर सिंह कलूड़ा, नरेंद्र सिंह, कलम सिंह, राजबीर सिंह, शेखर थापा, शेखर व अजय कुमार ने बताया कि उन सभी ने विदेश जाने के नाम पर सत्तर हजार से तीन लाख रुपये एजेंसी संचालक को दिए हैं।

 यह भी पढ़े : नाबालिग शादीे मामले में दूल्हा समेत सात गिरफ्तार