ऑनर किलिंग : प्रेम विवाह करने से नाराज भाइयों ने सगी बहन को मौत के घाट उतारा

768

प्रेम विवाह करने से नाराज परिजनों ने शादी के ढाई साल बाद युवती की निर्मम हत्या कर दी। युवती की सगी चाची पिता और भाइयों से बातचीत कराने का भरोसा देकर उसे बीती शाम उसके मामा के घर लाई थी। शव को पोस्टमार्टम के भिजवाने के बाद पुलिस मृतका की चाची व एक मामी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

मामला हरिद्वार के खानपुर थाना क्षेत्र का है। शाहपुर गांव के नेपाल की बेटी प्रीति ने ढाई साल पहले पास के धर्मुपुर गांव निवासी युवक बृजमोहन के साथ प्रेम विवाह किया था। इसके बाद से उसका अपने मायके में आना जाता नहीं था। गुरुवार शाम को प्रीति की एक चाची धर्मुपुर में उसके पास पहुंची तथा भरोसा दिया कि वह उसके माता, पिता व भाईयों से उसकी सुलह करा देगी। इस आश्वासन पर प्रीति उसके साथ पास के अब्दीपुर गांव में अपने मामा संतरपाल के घर आ गई।

आरोप है कि दोपहर को करीब एक बजे प्रीती के दो सगे भाई धारदार हथियार और गंडासा लेकर अब्दीपुर पहुंच गए तथा प्रीति पर ताबड़तोड़ वार करते हुए उसकी निर्मम हत्या कर दी। इस दौरान घर पर मौजूद महिलाओं ने शोर मचाया तो हत्यारे फरार हो गए।

जानकारी मिलने पर प्रीती के पति बृजमोहन ने खानपुर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर गोवर्धनपुर चौकी प्रभारी नरेश कुमार पुलिसबल लेकर मौके पर पहुंचे तथा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

पुलिस घर में मौजूद मृतका की चाची व मामी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पति ने पुलिस को बताया कि प्रेम विवाह से नाराज होने पर हत्या की गई है। एसपी देहात मणिकांत मिश्रा व सीओ चंदन सिंह बिष्ट ने भी गांव पहुंचकर घटना की जानकारी ली। एसपी देहात ने बताया कि ऑनर किलिंग का मामला प्राथमिक जांच में सामने आया है। हत्यारों की तलाश की जा रही है।