हरिद्वार: बीयर की बोतल से निकला पानी, ठेकाकर्मियों और ग्रामीणों में जमकर हुई मारपीट

85

उत्तराखंड के हरिद्वार में श्यामपुर क्षेत्र में अंग्रेजी शराब के ठेके पर बीयर की बोतल से पानी निकलने के आरोप में मारपीट हो गई। आरोप है कि ग्रामीणों ने ठेका कर्मचारियों से मारपीट करते हुए ठेके में तोड़फोड़ की और गल्ला भी लूट लिया। इधर, ग्रामीणों ने ठेका मालिक और कर्मचारियों पर मारपीट का आरोप लगाया है। पुलिस ने ठेका मालिक, उसके एक कर्मचारी और दूसरे पक्ष के एक ग्रामीण को हिरासत में लिया है बुधवार शाम गांव कांगड़ी के ग्रामीण क्षेत्र के ही एक अंग्रेजी शराब के ठेके से बीयर की बोतलें खरीदी थी।

कुछ देर बाद ग्रामीण एकजुट होकर ठेके पर पहुंचे और आरोप लगाया कि बीयर की बोतल से पानी निकला है। साथ ही अंडे जैसी बदबू भी बीयर से आ रही है। इसे लेकर ग्रामीण और ठेका कर्मचारी के बीच कहासुनी हो गई।

 इस खबर को भी पढ़िए : बदरीनाथ हाईवे पर ट्रक और बाइक की भीषण टक्कर, बाइक सवार पुलिस के सिपाही की मौत

आरोप है कि ग्रामीणों ने ठेके और उसकी कैंटीन में तोड़फोड़ की। साथ कर्मचारी को भी बुरी तरह पीटा गया। सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस दोनों पक्षों को अपने साथ थाने ले गई।

ठेका मालिक रमेश जोशी ने सोनू चौहान, मोनू चौहान, ग्राम प्रधान राजेश, वीरेंद्र पाल, दिवाकर, पवन समेत 35 लोगों के खिलाफ तोड़फोड़, मारपीट और लूट के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है।

उधर, ग्रामीण दिवाकर ने आरोपी ठेका मालिक और कर्मचारी प्रताप के खिलाफ मारपीट, गाली गलौज, हत्या की धमकी देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। एसओ दीपक कठैत ने बताया कि इस संबंध में कार्रवाई की जा रही है।

विवादों में रहा ठेका

श्यामपुर का यह ठेका पिछले वित्तीय वर्ष में भी विवादों में रहा। ग्रामीण आवाज बुलंद करते रहे। हालांकि गांव से ठेका काफी दूर है। चर्चा तो ये है कि गांव के ही कुछ लोग अपने स्वार्थ सिद्धि के लिए ग्रामीण को उकसा कर उनका इस्तेमाल करते रहे हैं। बुधवार को बखेड़ा हो ही गया।

 इस खबर को भी पढ़िए : अनुसूचित जाति की 13 साल की किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी ने तेजाब पीकर दी जान