हल्द्वानी सीओ, छह दारोग और 20 सिपाही कुंभ में व्यवस्था संभालने जाएंगे हरिद्वार

57

कुंभ को लेकर जिलों से फ़ोर्स रवानगी का सिलसिला शुरू हो गया। फिलहाल हल्द्वानी सीओ, छह सब इंस्पेक्टर और 20 सिपाही कुंभ ड्यूटी के लिए जा चुके हैं। एसएसपी के मुताबिक डिमांड के हिसाब से आगे भी जवानों को रवाना किया जाएगा।

जनवरी 2021 से हरिद्वार में कुंभ मेले का आयोजन शुरू हो जाएगा। सुरक्षा को लेकर पुलिस लंबे समय से तैयारियों में जुटी है। कोरोना काल की वजह से इस बार फील्ड ट्रेनिंग नहीं दी गई थी। ऑनलाइन प्रशिक्षण के जरिये पुलिसकर्मियों को हरिद्वार के घाट, रास्ते और अन्य जगहों के बारे में पूरी जानकारी दी गई थी। ताकि कुंभ मेले में तैनाती के दौरान किसी तरह का असमंजस पैदा न हो।

यह भी पढ़ें :    हरिद्वार में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत आज किसान घाट पर करेंगे मौन साधना

वहीं, सीओ हल्द्वानी शांतनु पराशर बीते दिनों छुट्टी पर गए थे। अब वह कुंभ सुरक्षा का हिस्सा रहेंगे। शांतनु की जगह सीओ भवाली भूपेंद्र सिंह धौनी हल्द्वानी की भी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। वहीं, एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने बताया कि सीओ समेत 27 लोग अब तक रवाना हो चुके हैं। डिमांड के हिसाब से आगे और फ़ोर्स रिलीव किया जाएगा। अल्मोड़ा, ऊधमसिंह नगर, पिथौरागढ़, चंपावत व बागेश्वर जनपद से भी फ़ोर्स कुंभ ड्यूटी के लिए भेजा गया है।

प्रमोशन वाले ज्यादा जाएंगे : हाल में दरोगाओं से लेकर सिपाहियों तक को प्रमोशन मिला था। कुंभ आयोजन में ड्यूटी के लिए पहले इन्हें भेजा जाएगा। चौकी इंचार्ज, थानाध्यक्ष और कोतवाल की ड्यूटी नहीं लगेंगी। थाने-चौकी का काम प्रभावित न हो, इसलिये यह निर्णय लिया गया है। इमरजेंसी में ही इनकी रवानगी होगी।

यह भी पढ़ें :   JP Nadda: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे की तैयारियों में जुटी प्रदेश भाजपा