नैनीताल के मल्लीताल में मकान लगी आग, दमकल कर्मियों ने किया काबू

30

शहर के बीचों बीच मकान में लगी आग को दमकल कर्मचारियों ने बुझा दिया, जिससे भीषण अग्निकांड होने से बच गया। बीती रात करीब डेढ़ बजे एक व्यक्ति ने फायर स्टेशन के वाचरूम में आकर सूचना दी गई कि बीडी पांडे चिकित्सालय के सामने एक मकान में आग लगी है, जो तेजी से  बढ़ रही है। सूचना पर तत्काल दमकल विभाग मि टीम फायर मिनी हाई प्रेशर व वाटर टेंडर के साथ घटनास्थल पहुंची।  देखा तो आग एक मकान में लगी थी जो तेजी से बढ़ रही थी।

यह भी पढ़ें  :   अतिक्रमण के चलते गली में तब्‍दील हुआ राष्ट्रीय राजमार्ग, लालकुआं में इससे बढ़ रहे हादसे

फायर यूनिट ने तत्काल एक होज पाईप फैलाकर आग पर नियंत्रण कर लिया। जिससे भीषण अग्निकांड होने से बच गया। बताया जाता है कि मकान दो भाइयों  महमूद व फैजान का था, दोनों अन्य मकान में रहते थे। यह खाली मकान था। आग की वजह शार्ट सर्किट था या शरारती तत्वों की करतूत थी, फिलहाल साफ नहीं हो पाया है।

यह भी बताया जा रहा है मकान में एक मानसिक रूप से कमजोर वृद्धा अकेली रह रही थी, उसने ठंड से बचाव को आग जलाई थी। स्थानीय लोगों ने आग पर नियंत्रण करने पर फायर सर्विस के कार्य की सराहना की। फायर टीम में एफएसओ चन्दन राम आर्य, लीडिंग फायर अफसर जवाहर सिंह राणा, उमेश सिंह, भोपाल सिंह, मनोज भट्ट, नीरज कुमार, जगत दानू आदि थे।