डॉ .विजय कुमार जोगदण्डे ने रेखीय विभागीय अधिकारियों के साथ वन भूमि हस्तांतरण के लंबित प्रकरणों की समीक्षा बैठक की।

15

जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ .विजय कुमार जोगदण्डे ने जिला कलेक्ट्रेट अपने कार्यालय कक्ष में आज रेखीय विभागीय अधिकारियों के साथ जनपद में वन भूमि हस्तांतरण के लंबित प्रकरणों की समीक्षा बैठक की।

उन्होंने परियोजना से संबंधित अधिकारियों से उनके प्रस्तावित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए अद्यतन वस्तु स्थिति की जानकारी ली। साथ ही कहा कि ऐसे प्रकरणों जिनके कार्य पूर्ण हो चुके हैं अथवा जो दो बार पुनः प्रेषित हुए हैं इन प्रकरणों को शीघ्र सूची से हटाना सुनिश्चित करेंगे। ताकि संबंधित लोगों को स्पष्ट जानकारी मिल सके। वृक्षा रोपण विकास कार्य हेतु भूमि के लिए संबंधित उपजिलाधिकारी से समन्यवय स्थापित कर निस्तारित करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें :   मौसम के अचानक करवट बदलते ही आसमान में छाए बादलों से किसानों व ग्रामीणों के खिले चेहरे

जिलाधिकारी ने आयोजित बैठक में संबंधित अधिकारियों को कहा कि वन भूमि से संबंधित प्रस्तावों के कार्यों में तेजी लाना सुनिश्चित करें। उन्होंने काफी समय से लंबित प्रकरणों को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि आवेदनों की मूमेंट की जानकारी रखना सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने वन क्षेत्राधिकारी के पटल पर लंबित प्रकरणों को शीघ्र निस्तारण करने को कहा साथ ही विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपनी विभागीय योजना हेतु प्रस्तावित भूमियों की वन भूमि हस्तांतरण की स्वीकृति हेतु संबंधित अधिकारी के साथ समन्वय स्थापित करते हुए तत्काल कार्यवाही पूर्ण करेंगे। साथ ही स्टेट वाइल्ड लाइफ बोर्ड पर लंबित प्रकरणों के बारे में भी जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को कार्य के प्रति गंभीरता से कार्य कर व कार्य में तेजी से निस्तारण करने के निर्देश भी दिए ।

नोडल अधिकारी ने अवगत कराया कि जनपद में वन भूमि हस्तांतरण प्रकरण की संख्या 28 जो विभिन्न स्तरों पर कार्यवाही हेतु गतिमान है। डीएफओ स्तर पर 02, भारत सरकार स्तर पर 03, राज्य सरकार स्तर पर 04, नोडल स्तर पर 9, तथा यूजर एजेंसी पर 05 प्रकरण लंबित है। जिलाधिकारी ने इन प्रकरणों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर प्रभागीय वन अधिकारी के. एस. रावत, प्रांतीय खंड के अभियंता अरुण कुमार पांडे, निर्माण खंड से प्रत्यूष कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
जिला सूचना अधिकारी
पौड़ी गढ़वाल।

यह भी पढ़ें :    कोरोना का ग्राफ दिन प्रतिदिन पहाड़ों में भी डराने लगा पौड़ी जिले में कोरोना के 21 पॉजिटिव केस जबकि सिर्फ 5 मरीज ही रिकवर हो पाए