डीएलएड महिला प्रशिक्षितों ने शिक्षामंत्री को भेजी राखी

187

बेरोजगार महिला डीएलएड प्रशिक्षितों ने शुक्रवार को डाकघर जाकर शिक्षामंत्री को त्वरित डाक सेवा के माध्यम से राखी पोस्ट की। वहीं प्रशिक्षित बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने की मांग करते हुए ज्ञापन भी भेजा।

महिला प्रशिक्षितों ने शिक्षामंत्री को रक्षाबंधन के अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए प्रशिक्षितों की समस्याओं के प्रशिक्षितों ने कहा कि लगभग 550 प्रशिक्षितों को राज्य सरकार ने राजकीय डायट से प्राथमिक सहायक ध्यापक बनने के लिए दो वर्ष का प्रशिक्षण पूर्ण कराया।

यह भी पढ़े :       अनलॉक के पहले चरण पर भारी रहा अनलॉक 2.0, आज से अनलॉक का तीसरा चरण शुरू

प्रशिक्षण पूरा हो जाने के महिनों बाद भी उन्हें नियुक्ति नहीं दी गई। इस दौरान महिला प्रशिक्षित दिव्या तिवारी ने कहा कि वह दिसंबर 2019 में डीएलएड पूर्ण कर टेट भी पास कर चुकी है लेकिन आठ माह से वह प्राथमिक शिक्षक बनने की बाट जोह रही हैं।

जिला शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान से डीएलएड उत्तीर्ण सभी महिला प्रशिक्षितों ने शिक्षा मंत्री से जल्द नियुक्ति देने की मांग की। राखी भेजने वालों में दिव्या तिवारी, कविता गैड़ा, हेमा भट्ट, मुनाज अंसारी, च्योति रावत मौजूद रहे।

यह भी पढ़े :      Valley of Flowers: अब फूलों की घाटी का दीदार कर सकेंगे पर्यटक, दिखानी होगी कोरोना टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट