देहरादून: चोरों ने ताले तोड़कर दो घरों को खंगाला, उड़ाई सबकी नींद

389

वसंत विहार में सीमाद्वार के पास स्थित केंद्रीय विद्यालय परिसर के एक सरकारी क्वार्टर का ताला तोड़कर चोरों ने लाखों रुपये के गहने चुरा लिए। यह आवास केंद्रीय विद्यालय में तैनात शिक्षिका को आवंटित है, जो जून से मातृत्व अवकाश पर हैं। घटना की जानकारी तब हुई, जब उनके पति बड़कोट से आवास पर रहने के लिए आए।

मामले में वसंत विहार पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार, रीतू काला पत्‍‌नी रवीश काला केंद्रीय विद्यालय सीमाद्वार में शिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं। रीतू काला 19 जून से मातृत्व अवकाश हैं, जबकि उनके पति बड़कोट स्थित केंद्रीय विद्यालय में कार्यरत हैं।

यह भी पढ़े : देहरादूनः आज से समय पर रवाना होगी सभी ट्रेन, ट्रेनों के संचालन कोई पर रोक नहीं

रवीश ने बताया कि पत्‍‌नी के अवकाश पर होने के कारण परिवार के साथ है। उनके परिवार के लोग अक्सर सीमाद्वार स्थित सरकारी क्वार्टर पर आकर देखभाल करते थे। बीच-बीच में छुट्टी होने पर वह भी आते थे।

स्कूल में छुट्टी होने पर वह जब केंद्रीय विद्यालय सीमाद्वार के टाइप थ्री के क्वार्टर संख्या तीन पर पहुंचे तो देखा कि मुख्य दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। भीतर जाकर देखा तो सामान बिखरा पड़ा था।

रवीश के अनुसार घर में रखे कई लाख रुपये के गहने गायब थे और उनका लैपटॉप व अन्य कीमती सामान गायब था। मामले में वसंत विहार पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। वहीं, पुलिस पिछले दिनों के सीसीटीवी फुटेज से चोरों का सुराग लगाने की कोशिश में जुटी है।

एक और बंद घर में चोरी 

नेहरू कॉलानी के जोगीवाला स्थित नवादा हाईट्स के एक फ्लैट का ताला तोड़कर चोरों ने कीमती गहनों पर हाथ साफ कर दिया। तुषार जोशी ने बताया कि बीती शाम को वह परिवार के साथ राजपुर रोड पर घूमने गए थे। वहां से साढ़े दस बजे लौटे तो देखा कि फ्लैट का मेन दरवाजा खुला हुआ था। एसओ दिलबर नेगी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से चोरों का सुराग मिल गया है, जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े :  ऋषिकेश: सुबह भ्रमण पर निकले एक वरिष्ठ नागरिक से लूट का प्रयास