5 से 8 नवम्बर तक देहरादून जाने वाली ट्रेने रहेंगी रद्द, हरिद्वार से शुरू और खत्म होगा देहरादून का सफर

9701

देहरादून। अगर आप देहरादून रेलवे स्टेशन से यात्रा शुरू करने जा रहे है या कही से देहरादून आ रहे है तो हम आपको बता दे कि अगले चार दिनों मे यानी कि “5 नवंबर से 8 नवंबर” तक देहरादून से आने-जाने वाली कई ट्रेनें देहरादून नही पहुचेंगी। जिसके बाद 9 नवंबर से ट्रेनों की आवाजाही पहले की तरह होने लगेगी।
रेलवे मण्डल के अधिकारियों के अनुसार राजधानी देहरादून के हर्रावाला रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक का काम चलने के कारण ये निर्णय लिया गया है। इससे 4 दिन भले ही यात्रियों को दिक्कत होगी लेकिन बाद में और ज्यादा सुविधाएं मिल सकेंगी। इसी कारण देहरादून आने वाली दो ट्रेनों को पूर्ण रूप से रद्द किया गया है वही दूसरी तरफ कुछ ट्रेनों का संचालन हरिद्वार तक ही किया गया है, मतलब आप देहरादून रेलवे स्टेशन से न जाकर हरिद्वार स्टेशन से अपनी यात्रा शुरू कर पाएंगे। फिलहाल प्राप्त जानकारी के अनुसार लाहौरी और जनता एक्सप्रेस को कैंसिल किया गया है।इससे अतिरिक्त काठगोदाम एक्सप्रेस,बांद्रा एक्सप्रेस, लिंक एक्सप्रेस, गोरखपुर एक्सप्रेस का संचालन 8 नवंबर तक हरिद्वार तक ही होगा।

आपको बता दें कि 5 नवंबर को लाहौरी एक्सप्रेस रद्द रहेगी, 6 व 7 नवंबर को लाहौरी और जनता एक्सप्रेस दोनो ट्रेनें रद्द रहेंगी।8 नवंबर को लाहौरी एक्सप्रेस कैंसिल रहेगी पर जनता एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो जाएगा। 9 नवंबर से दोनों ट्रेनों का संचालन पहले की तरह सामान्य हो जायेगा। ये जानकारी रेलवे द्वारा फिलहाल लिए गए निर्णय की है। लेकिन आप सफर शुरू करने से पहले रेलवे की वेबसाइट अवश्य देख ले साथ ही रेलवे हेल्पलाइन नंबर पर सम्पर्क भी कर ले। जिससे आपकी यात्रा सुखद और सुरक्षित हो सके।