करोड़ों हड़पने वाली किटी संचालिका गिरफ्तार

535

किटी के नाम पर लोगों के करोड़ों रुपये गबन कर फरार किटी संचालिका को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। किटी संचालिका के खिलाफ पिछले माह नगर कोतवाली में गबन का मुकदमा दर्ज किया गया था। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार महिला चार से पांच सौ लोगों के दो करोड़ से अधिक रुपये लेकर फरार हो गई थी।

नगर कोतवाली पुलिस के मुताबिक छह मई को बुटीक संचालिका शालिनी वर्मा पत्नी अतुल वर्मा निवासी पलटन बाजार ने मुकदमा दर्ज कराया था। बताया कि वह जमा-पूंजी का कुछ हिस्सा किटी आदि में पैसा जमा करती थीं। इसी दौरान उसकी मुलाकात पूनम पत्नी साहिल निवासी अधोईवाला, रायपुर से हुई। उसने बताया कि वह भी किटी का काम करती है। वह उसे अच्छा रिटर्न देगी। कुछ समय तक उसने रिटर्न दिया।

 इस खबर को भी पढ़िए :  तहसील में पटवारी और लेखपालों के कार्यबहिष्कार से जनता परेशान

जिसके बाद वह और बड़ी किटी उसके पास करने लगी। लेकिन, इसके बाद वह पैसा देने में टाल-मटोल करने लगी। आरोप लगाया कि किटी संचालिका ने पति को व्यापार में घाटे का बहाना बनाकर उससे 17 लाख रुपये भी ब्याज पर लिए थे। कुछ समय तक तो उसने ब्याज के पैसे दिए, लेकिन इसके बाद रकम देनी बंद कर दी।

इसके बाद वह किटी और ब्याज के पैसे देने से भी मुकर गई और फरार हो गई। शिकायत के बाद मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की गई। एसएसआइ कोतवाली अशोक राठौर ने बताया कि आठ जून को पुलिस टीम को सूचना मिली कि आरोपित दिल्ली में देखी गई है।

टीम दिल्ली पहुंची लेकिन, वह नहीं मिली। बताया कि इसके बाद गुरुवार को पूनम कौर पत्नी स्व. पुष्पेंद्र सिंह उर्फ साहिल निवासी रक्षा विहार, नियर आचल डेरी, विजय पार्क वसंत विहार को कचहरी परिसर के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। चार साल से कर रही थी किटी का काम

पूछताछ में किटी संचालिका ने बताया कि उसकी शादी पुष्पेंद्र उर्फ साहिल से वर्ष 2008 में हुई थी। उसका पति प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता था। वह करीब चार साल से किटी का काम कर रही थी। बताया कि करीब 400 से 500 लोग उसकी किटी से जुड़ गए। दिसंबर 2018 तक सब कुछ ठीक चलता रहा, लेकिन पति की ओर से प्रॉपर्टी में लगाया हुआ पैसा वापस न मिलने पर किटी की देनदारी बढ़ती चली गई। जिसके बाद वह भागकर दिल्ली चले गए। बताया कि आठ जून को उसके पति की भी मौत हो गई। गुरुवार को वह अपने केस के सिलसिले में वकील से मिलने यहां आई हुई थी।

 इस खबर को भी पढ़िए : कार और बाइक की भिड़ंत के बाद हंगामा, पुलिस से भी की मारपीट