Coronavirus: पुरोला से कांग्रेस विधायक राजकुमार में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

474

पुरोला से कांग्रेस विधायक राजकुमार में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। बुधवार को उन्हें दून मेडिकल अस्पताल कॉलेज में भर्ती किया गया था। प्राथमिक जांच में कोरोना से जैसे लक्षण पाए जाने पर चिकित्सकों ने उनका सैंपल जांच के लिए भेजा था। गुरुवार को विधायक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। फिलहाल उन्हें दून मेडिकल कॉलेज से एम्स ऋषिकेश में शिफ्ट करा दिया गया है।

पुरोला विधायक ने 14 जुलाई को नौगांव में एक पुल का शिलान्यास किया था। जिसके बाद 17 जुलाई को वह कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में बेरोजगारी और महंगाई को लेकर हुए प्रदर्शन में शामिल हुए। इस दौरान नौगांव और पुरोला में सभा भी हुई, जिसमें शारीरिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ी।

यह भी पढ़े :  कांग्रेस ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत पर की मुकदमा दर्ज करने की मांग

अब पुरोला विधायक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन की टीम सक्रिय हो गई है। जिलाधिकारी उत्तरकाशी डॉ. आशीष चौहान ने कहा कि पुरोला विधायक के संपर्क में आने वालों की तलाश की जा रही है। जिससे उनकी कोरोना जांच कराई जाए। इससे पहले उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, उनकी पत्नी समेत परिवार के अन्य सदस्य और स्टाफ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वह सभी अब स्वस्थ हो चुके हैं।

लैंसडौन विधायक के आवास तक पहुंचा कोरोना

लैंसडौन विधायक दलीप रावत के आवास में कोरोना ने दस्तक दी है। विधायक के छोटे भाई की पत्नी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। हालांकि, विधायक सावन माह के चलते पिछले एक माह से श्री सिद्धबली मंदिर में ही निवास कर रहे हैं। बेस चिकित्सालय के प्रमुख अधीक्षक डॉ. वीसी काला ने बताया कि विधायक दलीप रावत के छोटे भाई की पत्नी को बुखार की शिकायत थी। उनके सैंपल लिए गए, जिसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

बताया कि कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद उनके संपर्क में आए परिवार के सदस्य व घर में कार्य करने वालों समेत सत्रह सदस्यों को बेस चिकित्सालय में भर्ती कर दिया है। सभी की कोरोना जांच कराई जाएगी। डॉ. काला ने बताया कि सभी लोग पूरी तरह स्वस्थ हैं। उधर, मोटाढाक में 24 जुलाई को कोरोना संक्रमित पाए गए युवक के संपर्क में आए दस लोगों को कोविड केयर सेंटर में लाया गया था, जिनमें से दो महिलाओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।