पुण्यतिथि पर कांग्रेसियों ने राजीव गांधी को दी श्रद्धांजलि

154

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस नेता व पार्टी पदाधिकारियों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। देहरादून में कांग्रेस भवन में राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करते हुए पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने देश के युवाओं को 18 वर्ष मतदान का अधिकार व पंचायत प्रतिनिधियों को अधिकार देंने, महिला सशक्तिकरण जैसे महत्वपूर्ण काम किये।

इस मौके पर पूर्व मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण, पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, प्रमोद कुमार सिंह, महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, गरिमा दसोनी, महेश जोशी आदि मौजूद रहे।

वही दूसरी तरफ़ कुछ ऐसा हुआ पढ़िए : Lok Sabha Election 2019: खुशी के अनुमानों को चाहिए नतीजों की जमीन

ऋषिकेश में कांग्रेसियों ने दी श्रद्धांजलि

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 28वीं पुण्यतिथि को कांग्रेस कमेटी द्वारा शहादत दिवस के रूप में मनाया गया। नगर निगम में राजीव गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गई। एआइसीसी सदस्य जयेंद्र रमोला ने कहा कि राजीव गांधी का बलिदान देश कभी नहीं भूल सकता है। आज जो 18 साल के युवा को अपना मताधिकार देने का अधिकार है वह सिर्फ राजीव गांधी की देन है। भारत में संचार क्रांति के जनक के रूप उनको जाना जाता है। आज मोबाइल, कंप्‍यूटर से लेकर गांव-गांव तक सड़कों का जाल जो बिछा है वह भी राजीवजी की दूरदृष्टिता का परिणाम है।

नगर अध्यक्ष विनय सारस्वत, नगर कांग्रे‍स अध्यक्ष शिवमोहन मिश्र ने कहा कि राजीव गांधी ने भारत में पंचायतों को निचले स्तर पर पूर्ण अधिकार देकर पंचायती राज जैसे एक्ट बनाकर देश की सबसे निचली संसद को मज़बूत करने का काम किया।

कार्यक्रम में मदन मोहन शर्मा, अरविन्द जैन, मुमताज हॉशिम, सनत शास्त्री, वेद प्रकाश शर्मा, विमला रावत, दिनेश चंद्र मास्टर, उमा ओबरॉय, मधु जोशी, राजकुमार तलवार, पुरन्जय राजभर, तनबीर सिंह आदि मौजूद थे।

वही दूसरी तरफ़ कुछ ऐसा हुआ पढ़िए : सभी धर्म के बच्चों के लिए RSS खोलने जा रहा है अनोखा मदरसा, जानिए क्यू है खास