सावधान टीम इंडिया! न्यूजीलैंड की ये पेस तिकड़ी तोड़ सकती है तीसरे वर्ल्ड कप का सपना

342

विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया आज न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज टीम इंडिया शानदार लय में नजर आ रही है। दूसरी ओर न्यूजीलैंड एक ऐसी टीम है, जिसने सेमीफाइनल से पहले अपने तीन मुकाबले गंवाए हैं, लेकिन केवल इस वजह से कीवी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। उनके गेंदबाज शानदार लय में हैं और मैनचेस्टर के मौसम के हिसाब से भारतीय बल्लेबाजों के लिए खतरा बन सकते हैं, क्योंकि वहां बारिश की संभावना है और बादल भी छाए रहेंगे। ऐसी ओवरकास्ट स्थिति में न्यूजीलैंड की पेस तिकड़ी भारतीय बल्लेबाजों पर अपनी तेज गेंद और स्विंग से कहर बरपा सकती है। आइए जानते हैं कौन हैं वो तीन गेंदबाज।

 यह भी पढ़े :   इंजीनियर समेत 12 ने किया आत्मदाह का प्रयास

न्यूजीलैंड की इस तिकड़ी में दो लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज हैं। ट्रेंट बोल्ट ने अपनी धार से इस टूर्नामेंट में विपक्षी बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया है। बोल्ट ने इस टूर्नामेंट में 4.68 की औसत से 15 विकेट चटकाए हैं। उनकी अंदर आती तेज गेंद भारतीय सलामी जोड़ी को तंग कर सकती है। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने रोहित शर्मा को अब तक करियर में चार बार आउट किया है। इसकी वजह से टीम इंडिया की सलामी जोड़ी के लिए बोल्ट सिरदर्द बन सकते हैं।

बोल्ट का साथ बखूबी निभा रहे हैं जिमी निशम। इस टूर्नामेंट में निशम अबतक 11 विकेट ले चुके हैं। इनका औसत भी सिर्फ 18 का है और इकोनॉमी महज 5 की है। भारतीय बल्लेबाजों को इनको भी सतर्क होकर खेलना होगा।

बोल्ट और निशम के अलावा लॉकी फर्ग्यूसन इस टूर्नामेंट में जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं। 4.96 की इकोनॉमी से फर्ग्यूसन ने 17 विकेट चटकाए हैं। वह इस विश्व कप में फिलहाल न्यूजीलैंड की ओर से टॉप विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। डेथ ओवरर्स में लॉकी फर्ग्यूसन शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं और रन रोकने के साथ विकेट भी निकाल रहे हैं।

यह भी पढ़े :   गुटका एजेंसी से 12 लाख का कैश ले गए चोर