सावधान! देहरादून में कोरोना की ट्रिपल सेंचुरी, वर्तमान में जनपद में हैं कोरोना के 1446 एक्टिव मामले

14

दून व आसपास कोरोना वायरस दोबारा कहर बरपाने लगा है। चिंता इस बात की है कि मामले बढ़ने के बाद भी लोग बेफिक्र हैं। बाजार से लेकर तमाम आयोजनों में भारी भीड़ दिख रही है। जहां मास्क का ख्याल रखा जा रहा है और न शारीरिक दूरी का। इसी का नतीजा है कि मंगलवार को जिले में कोरोना की ट्रिपल सेंचुरी (303 मामले) लगी है। जो कि इस साल का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वर्तमान में जनपद में कोरोना के 1446 एक्टिव मामले हैं।

यह भी पढ़ें :  देहरादून में फिर बने तीन कंटेनमेंट जोन, 16 हुई इनकी संख्या

कोरोना संक्रमण का यह बढ़ता ग्राफ आने वाले दिनों में और मुसीबतें बढ़ा सकता है। आम हो या फिर खास हर कोई संक्रमण की चपेट में आ रहा है। यही नहीं, शिक्षण संस्थानों में पढऩे वाले छात्र भी अब वायरस की चपेट में आने लगे हैं। छठी से उपर की कक्षाएं संचालित करने पर भी असमंजस बना हुआ है, लेकिन इन सबके बावजूद लोग अब भी लापरवाह बने हुए हैं।

बाजार हो या फिर भीड़ वाले इलाके व आयोजन स्थल सभी जगह शारीरिक दूरी के नियम तार-तार होते दिख रहे हैं। यहां तक कि लोग मास्क तक पहनने से परहेज कर रहे हैं। दून की ही तरह हरिद्वार में भी कोरोना की स्थिति दिनों दिन विस्फोटक हो रही है। मंगलवार को भी वहां 185 नए मामले मिले हैं। यहां अभी कोरोना के 1010 एक्टिव मामले हैं। वहीं नैनीताल, ऊधमसिंह नगर व टिहरी में भी वायरस का प्रसार तेजी से बढ़ रहा है।