प्रत्याशी के एलान को दिल्ली पर टिकी नजरें

20

उत्तराखंड से राज्यसभा की एक सीट के नौ नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी के नाम के एलान के लिए पार्टी नेताओं की नजरें दिल्ली पर टिकी हैं। पहले प्रत्याशी की घोषणा रविवार को होनी थी, मगर अभी इसे लेकर केंद्रीय नेतृत्व मंथन में जुटा हुआ है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक सोमवार को दोपहर तक प्रत्याशी के नाम का एलान कर दिया जाएगा।

उत्तराखंड की 70 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या 57 है। ऐसे में उसके प्रत्याशी की जीत पहले से ही तय है। बावजूद इसके पार्टी ने अभी तक प्रत्याशी के मामले में पत्ते नहीं खोले हैं। हालांकि, प्रदेश भाजपा की ओर से दो रोज पहले पांच नाम फाइनल कर पैनल केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया गया था। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, पार्टी के केंद्रीय कार्यालय सचिव महेंद्र पांडे, पूर्व सांसद बलराज पासी, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल, दायित्वधारी नरेश बंसल के नाम शामिल हैं।

यह भी पढ़े :   Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में 221 और मिले कोरोना संक्रमित

पार्टी सूत्रों के मुताबिक बीते रोज प्रत्याशी चयन को लेकर केंद्रीय नेतृत्व ने विमर्श किया था। ऐसे में यह संभावना जताई जा रही थी कि रविवार को प्रत्याशी की घोषणा कर दी जाएगी। सूत्रों ने बताया कि पार्टी हाईकमान ने दिल्ली में राज्यसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के रविवार को दूसरे दौर का मंथन किया। सूत्रों के मुताबिक सोमवार सुबह फिर से विमर्श होगा और फिर दोपहर तक प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी। गौरलतब है कि राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 27 अक्टूबर है। ऐसे में सोमवार को हर हाल में प्रत्याशियों का एलान कर दिया जाएगा। इसे देखते हुए उत्तराखंड से भाजपा नेताओं की नजरें दिल्ली पर टिकी हुई हैं।