धोनी के नाम एक और रिकॉर्ड, अब इस ‘क्रिकेट के भगवान’ ही माही से आगे

881

रविवार को विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया । धोनी ने इस मैच में ना सिर्फ अपने ताबड़तोड़ बैटिंग के अंदाज दिखाए, बल्कि महान खिलाड़ियों की सूची में भी वो शामिल हो गए। धोनी ने एक ऐसे रिकॉर्ड की बराबरी की है, जिस रिकॉर्ड के पास अब तक सिर्फ दो ही भारतीय खिलाड़ी पहुंच पाए हैं। विश्व कप 2019 में भारत ने अपने दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शानदार शतक जड़ा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में मैदान पर उतरते ही धोनी भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के क्लब में शामिल हो गए और एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

इस खबर को भी पढ़िए :  देहरादून: शार्ट सर्किट से रजाई-गद्दों की दुकान में लगी आग, दो दुकानें जलकर खाक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में धोनी ने भारत की ओर से सबसे अधिक वनडे मैच खेलने के मामले में दूसरे नंबर काबिज महान राहुल द्रविड़ की बराबरी कर ली। इंडिया की और से सबसे अधिक वनडे मैच सचिन तेंदुलकर (463) ने खेले हैं।

राहुल द्रविड़ ने भारत की ओर से 340 एकदिवसीय मैच खेले हैं, धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द्रविड़ के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली और कल वह अपने 340 वे वनडे मैच में मैदान पर उतरे। 13 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में उतरते ही धोनी राहुल द्रविड़ के इस रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे।

एमएस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 गेंदों में 27 रन की एक तेज तर्रार पारी खेली। धोनी ने अपने वनडे करियर में अब तक 10 हजार 561 रन बनाए हैं।

इस खबर को भी पढ़िए उत्तराखंडः श्रीनगर-बाजपुर की चुनावी चुनौती, निकाय चुनाव की तैयारियां तेज