कन्या गुरुकुल कॉलेज में 30 तक दाखिले का मौका

175

देहरादून: गुरुकुल कांगड़ी यूनिवर्सिटी हरिद्वार के देहरादून स्थित कन्या गुरुकुल महाविद्यालय में स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में दाखिले की इच्छुक छात्राएं 30 जुलाई तक ऑनलाइन व ऑफलाइन आवेदन कर सकती हैं। आवेदन पत्र की फीस एक हजार रुपये निर्धारित की गई है।

कॉलेज की समन्वयक रेणू शुक्ला व डॉ.इ अर्चना डिमरी ने बताया कि कॉलेज में स्नातक के 10 एवं स्नातकोत्तर के पांच कोर्स संचालित किए जा रहे हैं। सभी में दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जुलाई निर्धारित है।

 यह भी पढ़े :  मबीबीएस में 157, बीडीएस में 75 को ‘फ्री एग्जिट’

स्नातकोत्तर : भारतीय इतिहास, कल्चर एवं आर्कियोलॉजी, हिदी एवं अंग्रेजी व संस्कृत (प्रत्येक कोर्स में 20-20 सीटें)

स्नातक: इतिहास, संगीत, अर्थशास्त्र, फिजियोलॉजी, संस्कृत, हिन्दी, अंग्रेजी, फिजिकल एजूकेशन, म्यूजिक वोकल और इंस्टूमेंट्स, ड्राइंग एवं पेंटिंग (प्रत्येक कोर्स में 10-10 सीटें)

डीएवी कॉलेज में हुए 568 दाखिले देहरादून: डीएवी पीजी कॉलेज में शुक्रवार को 569 दाखिले हुए। दो दिन में कॉलेज में कुल 801 दाखिले हो चुके हैं। कॉलेज के मीडिया प्रभारी डॉ. हरिओम शंकर ने बताया कि शुक्रवार को बीकॉम में 225, बीए प्रथम वर्ष में 208, बीएससी में 136 दािखले हुए। उन्होंने बताया कि शनिवार को पूरे दिन दाखिले होंगे। पहली मेरिट लिस्ट में स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं के दाखिले 15 जुलाई तक होंगे।

उन्होंने कहा कि दाखिला लेने वाले छात्रों को मूल प्रमाण पत्रों के साथ दाखिला लेने स्वयं आना होगा। फर्जी एवं नकली 12वीं के प्रमाण पत्र पाए जाने पर दाखिला कमेटी नियमानुसार छात्र का दाखिला भी रद करेगी और कानूनी कार्रवाई की अनुमति भी देगी। एमकेपी कॉलेज में 451 दाखिले हुए

देहरादून: एमकेपी पीजी कॉलेज में शुक्रवार तक 451 दाखिले हो चुके हैं। कॉलेज की प्राचार्य डॉ. साधना गुप्ता ने बताया कि अभी तक बीए में 330, बीकॉम में 95, जबकि बीएससी में 26 छात्राओं ने दाखिला लिया है। पहली कटऑफ के अनुसार शनिवार को दाखिले का अंतिम दिन है।

 यह भी पढ़े : पूर्व सीएम हरीश रावत समेत 118 ने दी गैरसैंण में गिरफ्तारी, जानिए वजह