उत्तराखंड के छह जिलों में 24 और 25 को भारी बारिश की चेतावनी, प्रशासन अलर्ट पर

232

उत्तराखंड में 24 जुलाई से मानसून अपना रंग दिखा सकता है। मौसम विभाग ने प्रदेश के छह जिलों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक 24 और 25 जुलाई को देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ के साथ ही ऊधमसिंह नगर में झमाझम बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र ने जिला प्रशासन को सर्तकता बरतने की सलाह दी है।

प्रदेशभर में 15 जुलाई से मानसून की भारी बारिश की रफ्तार मंद पड़ी हुई है। जिससे अधिकतम तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। सोमवार को देहरादून का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक 34.8 और न्यूनतम तापमान 22.9 डिग्री सेल्सियस रहा। शहर में दिनभर चटख धूप खिलने बेहाल करने वाली गर्मी पड़ी। पर्वतीय जिले रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी और चंपावत के पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं बादल छाये रहे। मसूरी में दिन के समय हल्के बादलों से गर्मी से राहत महससू की गई।

यह भी पढ़े : पंतनगर में सात जुआरी गिरफ्तार, मुकदमा

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 24 और 25 जुलाई के बीच प्रदेश के छह जिलों में भारी बारिश हो सकती है, जबकि अन्य जिलों में भी मध्यम बारिश की संभावना है।

कुमाऊं में बारिश का दौर जारी 

कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़ जिले के डीडीहाट में भारी बारिश से दूनाकोट मार्ग बंद हो गया। चंपावत जिले में टिपनटॉप आठोमील के समीप मलबा आने से टनकपुर-चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग सुबह करीब चार घंटे बंद रहा। इस दौरान वाहन फंसे रहने से लंबा जाम लगा रहा।

यह भी पढ़े : गूगल पे एकाउंट से रकम भेजने का झांसा देकर खाते से उड़ाए दस हजार