रिटायर्ड फौजी से 13 लाख हड़प कमेटी संचालक फरार

381

बालाजी ज्वैलर्स पर रिटायर्ड फौजी ने कमेटी के नाम पर 13 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाते हुए प्रेमनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। ज्वैलर्स पिछले दो महीने से फरार है और उस पर दो मुकदमे पहले से दर्ज हैं। एसओ प्रेमनगर धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि आरोपित की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस के अनुसार, मोहन सिंह निवासी ठाकुरपुर फौज से रिटायर हैं और प्राइवेट नौकरी करते हैं।

यह भी पढ़े :  पंडित नेहरु पर टिप्पणी से भड़के कांग्रेसी, कोतवाली में दी तहरीर

रिटायर होने के बाद जब वह प्रेमनगर घर आए तो यहां वह बालाजी ज्वैलर्स के मालिक महेश चंद्र वर्मा व उसके बेटों बॉबी व मंजीत के संपर्क में आए। इन सभी ने बताया कि वह ज्वैलरी शॉप चलाने के साथ कमेटी भी चलाते हैं, जिसमें लोगों को काफी मुनाफा हो रहा है। इन सभी की बातों में आकर उन्होंने भी कमेटी में पैसे लगाने शुरू कर दिए। अब तक वह तेरह लाख रुपये कमेटी में लगा चुके हैं।

निर्धारित अवधि पूरी होने के बाद जब वह रकम मांगने के लिए महेश के पास गए तो वह आजकल में रकम देने की बात कहकर टालता रहा। इस बीच वह 24 सितंबर को दुकान बंद कर परिवार समेत फरार हो गया। तबसे उसका कुछ अता-पता नहीं है। एसओ प्रेमनगर ने बताया कि महेश और उसके बेटों के मोबाइल की सीडीआर निकालने के साथ उसके रिश्तेदारों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

यह भी पढ़े :  जेपी नड्डा पहुंचे देहरादून, कई बैठकों में लेंगे हिस्सा